Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

हमने पुरानी ख़बरों को archieve पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archieve.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

लोगों के साथ बेहतर संबंध होने से ही हो सकती है अच्छी पुलिसिंग

- Sponsored -

उदाकिशुनगंज, मधेपुरा/ उदाकिशुनगंज के एसडीपीओ सतीश कुमार के स्थानांतरण और नवपदस्थापित एसडीपीओ अविनाश कुमार के सम्मान में विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन अनुमंडल क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों के द्वारा किया गया। सर्किल इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में अनुमंडल क्षेत्र के सभी नौ थाना व ओपी क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों ने भाग लिया । कार्यक्रम का संचालन अरूण कुमार ने किया।

इस मौके पर पुलिस पदाधिकारियों ने स्थानांतरित एसडीपीओ सतीश कुमार के कार्यकाल को बेहतर बताया। पुलिस कर्मियों ने कहा कि एसडीपीओ का सभी थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के साथ बेहतर संबंध रहे। लोगों से भी एसडीपीओ का अच्छा संबंध रहा। लोगों ने स्थानांतरित एसडीपीओ के सफल जीवन की कामना की। वहीं नवपदस्थापित एसडीपीओ अविनाश कुमार से पूर्व के एसडीपीओ की तरह बेहतर तालमेल के साथ अच्छे काम की उम्मीद जताई।

मौके पर स्थानांतरित एसडीपीओ सतीश कुमार ने अपने करीब ढाई साल के कार्यकाल को लोगों को सामने साझा किया। उन्होंने कहा कि पदस्थापना से पहले कोसी क्षेत्र को लेकर तरह तरह की भ्रांतियां सामने आ रही थी। जब योगदान बाद कुछ दिन बीते तो सारी भ्रांतियां दूर हो गई। वास्तव में यहां के लोग, यहां की आवोहवा उन्हें काफी पसंद आया। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक वातावरण भी काफी अच्छा है। बेहतर जीवन जीने के लिए अच्छा जगह है। इस इलाके में क्राईम भी ज्यादा नहीं है। अपवाद वस महीने में एक दो बड़ी क्राइम हो जाता है जहां अपराध को अंजाम देने वाले नहीं बचें। अनुमंडल क्षेत्र के पुलिस की बेहतर टीम ने कई बड़ी सफलता अर्जित की। इस इलाके के 10 साल 20 साल तक भगोड़े अपराधी को भी सलाखों के पीछे भेजा गया। यहां की पुलिस ने दूसरे जिले और दूसरे राज्यों में घुसकर बदमाशों को पकड़ा है।

विज्ञापन

विज्ञापन

कहा सबसे बड़ी बात है कि हमें लोगों के साथ बेहतर संबंध बनाना होगा। लोगों में पुलिस की प्रति नाकारात्मक सोच को दूर भगाना होगा। उनके कार्यकाल में हद तक लोगों का पुलिस के प्रति विश्वास बढा । इस पर और बेहतर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इलाके के लोग बहुत ही अच्छे है। बड़ी बात है कि यहां के लोग किसी भी पुलिस पदाधिकारी के पीछे हाथ धोकर नहीं पड़ते है। क्राइम अलग बात है , बड़ी वारदात के बाद लोगों का ग़ुस्सा सामने आता है। लेकिन पुलिस को लोगों के गुस्से को धैर्य से सहन करना चाहिए। पुलिस का फोकस अपराधी को पकड़ने में होना चाहिए। इस इलाके में विधि व्यवस्था की समस्या कभी नहीं आई। चुनाव हो या कोई पर्व त्यौहार हो, लोगों ने शांति का परिचय दिया। हमें अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहने की जरूरत है।

वहीं नवपदस्थापित एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बेहतर तालमेल के साथ काम करने की बात कही। वहीं विदाई सह सम्मान समारोह में आलमनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व राजद प्रत्याशी ईं. नबीन कुमार निषाद ने स्थानांतरित एसडीपीओ सतीश कुमार और नवपदस्थापित एसडीपीओ अविनाश कुमार को शॉल और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया । उन्होंने पूर्व डीएसपी के द्वारा किए हुए कार्य की सराहना किए और नये डीएसपी से आपराधमुक्त होने की उम्मीद जताया। उन्होंने दोनों पुलिस पदाधिकारियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

मौके पर बीडीओ सोनिया ढनढनिया, सीओ हरिनाथ राम, सर्किल इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद,दरोगा रमाशंकर शर्मा,जिदेन्द ठाकुर, पप्पू कुमार, गणेश पासवान सहित अनुमंडल क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.