Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

हमने पुरानी ख़बरों को archieve पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archieve.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

उदाकिशुनगंज उपकारा में बंदियों के स्वास्थ्य की हुई जांच

- Sponsored -

उदाकिशुनगंज, मधेपुरा/उदाकिशुनगंज मंडल उपकारा में मंगलवार को बंदियों के स्वास्थ्य जांच के लिए शिविर लगाया गया।उदाकिशुनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के मेडिकल टीम द्वारा बंदियों के स्वास्थ्य की जांच की गई। वहीं रोगग्रस्त बंदियों को स्वास्थ्य जांच के बाद मुफ्त में दवाई का दी गई। 

इस दौरान चिकित्सकों ने तरह तरह के बीमारी के लक्षण और उसके उपाय के बारे में जानकारी दी। बंदियों को विशेष रूप से साफ सफाई पर ध्यान देने का सलाह चिकित्सकों के द्वारा दिया गया। चिकित्सक डा. पीके रंजन ने कहा कि बीमारी के हालत में घबराएं नहीं तुरंत चिकित्सकीय सलाह लें। उन्होंने कहा इस समय मौसम के परिवर्तन की वजह से सार्दी, खांसी, जुखाम के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में नियमित दवाई ले। उन्होंने आमतौर पर लोगों को गर्म पानी का सेवन करने की सलाह दी।

विज्ञापन

विज्ञापन

इस शिविर में मुख्य रूप से दाँत, टीबी, ब्लड शुगर, हेपाटाईटिस, मलेरिया, डेंगु, कालाजार, कुष्ठ बीमारी के रोगी (संभावित) की जाँच की गई। जिसमें डा.पीके  रंजन (विशेषज्ञ), डा.अनिल कुमार सुमन , राजेश कुमार सिंह (टीबी रोग विशेषज्ञ),  अशोक कुमार राज (कुष्ठ रोग विशेषज्ञ), विजय कुमार (प्रयोगशाला प्रावैधिकी),  अजय कुमार (प्रयोगशाला प्रावैधिकी), कुमारी स्नेहलता (एएनएम) उपस्थित रहे।

इस अवसर पर भूमि सुधार उपसमाहर्त्ता-सह-अधीक्षक उपकारा उदाकिशुनगंज, कारा उपाधीक्षक सुनील कुमार मौर्य, मिश्रक मधुकांत सिंह एवं परिधापक अनिल कुमार गुप्ता उपस्थित रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Leave A Reply

Your email address will not be published.