Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

हमने पुरानी ख़बरों को archieve पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archieve.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

आग लगने से गेहूं की फसल राख

- Sponsored -

अफजल राज/ पुरैनी, मधेपुरा/ पुरैनी प्रखंड अंतर्गत सपरदह पंचायत के वार्ड संख्या 7 स्थित बगीचा बहियार में बुधवार की सुबह करीब 10:00 बजे अचानक आग लग गई। किसानों की मुस्तैदी के कारण जब तक आग बहियार में फैलती, इस पर काबू पा लिया गया। आग बुझाने तत्काल पहुंचे दमकल वाहन भी सहायक बना। फिर भी सपरदह ग्राम निवासी किसान रौशन यादव का लगभग दो बीघा, श्रीनिवास यादव का 10 कट्ठा, अनंद यादव का 10 कट्ठा में लगी फसल पूरी तरह जल गई।

विज्ञापन

विज्ञापन

बाबुल यादव सहित स्थानीय किसानों ने बताया कि सपरदह स्थित बहियार सहित अन्य सटे बहियारों में हजारों बीघे में गेहूं की फसल पक चुकी है। लेकिन समय रहते स्थानीय लोगों के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया गया। स्थानीय लोग माथे पर मिट्टी लेकर डाल रहे थे, तो कुछ लोग पंपसेट से पानी चलाकर आग पर डाल रहे थे। पीड़ित किसान रौशन यादव एवं श्रीनिवासन ने बताया कि सारी कमाई आग के हवाले हो गया। अब सालों भर गेहूं के लिए तड़पने के सिवा कोई विकल्प नहीं रह गया।

इधर अगलगी की सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई। स्थानीय प्रशासन की सतर्कता से मौके पर अग्निशमन दस्ता पहुंचकर आग पर काबू पाने में सहयोग किया और सैकड़ों किसानों की फसल बच पाई ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.