Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

हमने पुरानी ख़बरों को archieve पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archieve.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

किरण पब्लिक स्कूल में सात दिवसीय स्काउट गाइड का प्रशिक्षण हुआ प्रारम्भ

- Sponsored -

मधेपुरा/ जे. पी. नगर पिपरपत्ता स्थित किरण पब्लिक स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर सात दिवसीय स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण ज़िला आयुक्त जय कृष्ण यादव के निर्देशन में प्रारम्भ हुआ। इस अवसर पर विद्यालय में देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण एवं श्रधांजलि देने के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध निदेशक अमन प्रकाश ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पंडित नेहरू को बच्चों से ख़ास लगाव था जिस वजह से हमलोग उनके जन्म जयंती को हर वर्ष बाल दिवस के रूप में  मानते है। पंडित नेहरू देश के प्रथम प्रधानमंत्री थे एवम् उनके दूरदर्शिता का परिणाम है की देश में विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। कई शैक्षणिक बोर्ड का गठन उनके ही दूरदर्शिता का परिणाम है।

विज्ञापन

विज्ञापन

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध निदेशक ने स्काउट एंड गाइड के सात दिवसीय प्रशिक्षण प्रारम्भ होने की जानकारी भी दी। उन्होंने कहा कि बच्चों का सम्पूर्ण विकास हो उनके लिए विद्यालय कई तरह के कार्यक्रम आयोजित समय समय पर करते रहता है और इसी कड़ी में स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण आज शुभारम्भ किया जा रहा है। इस अवसर पर स्काउट अण्ड गाइड के ज़िला आयुक्त जय कृष्ण प्रसाद ने सम्बोधित करते हुए कहा की स्काउट एंड गाइड का प्रशिक्षण बच्चों को बेहद ज़रूरी है। यें प्रशिक्षण हमें अनुशासन एवं जीने का तरीक़ा बतलाता है। प्रत्येक व्यक्ति के जीवन मे अनुशासन बहुत ही महत्वपूर्ण रखता है।

इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य मो अकीब ने कहा कि 7 दिवसीय प्रशिक्षण बच्चों को प्रदान कर बच्चों को राष्ट्रपति पुरस्कार मिलें यह हमारे विद्यालय का लक्ष्य है ताकि बच्चे प्रोत्साहित हो अपने जीवन में बेहतर करने का प्रयास करे।  इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवं कर्मचारी की साथ छात्र छात्राएँ मौजूद रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Leave A Reply

Your email address will not be published.