Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

हमने पुरानी ख़बरों को archieve पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archieve.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

चौसा में स्कूली बच्चे का मनाया गया जन्मदिन

- Sponsored -

चौसा, मधेपुरा/बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए और उनका मन स्कूल में पढ़ाई में लगाने के लिए आज बुधवार को कन्या मध्य विद्यालय चौसा परिसर में कक्षा आठ में पढ़ने वाली छात्रा रानी कुमारी का जन्मदिन मनाया गया।रानी के जन्मदिन के अवसर पर केक काटकर कार्यक्रम में बच्चों ने ताली बजाकर धूमधाम से मनाया तथा स्कूल के सभी अध्यापक भी उपस्थित रहे। जन्मदिन पर कक्षा को रंग-बिरंगे गुब्बारों आदि से अत्यंत सुंदर ढंग से सजाया गया, जिसे देखकर बच्चों ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।बच्चों के आनंद की कोई सीमा न थी। बच्चों ने मिलकर केक खाया व गुब्बारों संग खेलकर पूरा आनंद उठाया।

प्रधानाध्यापक विजय पासवान ने बताया कि मेरी कोशिश रहती है, कि निजी एवं  सरकारी स्कूलों में प्राथमिक विद्यालय से शैक्षणिक कंपटीशन को देखते हुए हमारे द्वारा पढ़ाई की गुणवत्ता को देखते हुए स्कूल में बच्चे आते हैं।बच्चों की संख्या को देखते हुए उनका मनोबल बढ़ाया जाता है। बच्चों का मनोबल बढ़ने से एकाग्र होकर पढ़ाई करते हैं।

विज्ञापन

विज्ञापन

बाल संसद के शिक्षक संयोजक संजय कुमार सुमन ने बच्चों की दीर्घायु की कामना करते हुए कहा कि जन्मदिन एक ऐसा विशेष अवसर है जिसका सभी को पूरा वर्ष बेसब्री से इंतजार रहता है। सभी इस दिन को खास ढंग से मनाते हैं। जन्मदिन मनाने का उद्देश्य बच्चों में एक-दूसरे के प्रति स्नेह संबंधों को प्रगाढ़ करना है। मिलजुल कर कार्य करने व पर्व मनाने से बचपन से ही बच्चों में सहयोग की भावना का विकास होता है। बच्चे हमें मैत्री एवं सद्भाव की प्रेरणा देते हैं। इस तरह के कार्यक्रमों से सभी आदर एवं सम्मान देना सीखते हैं।

मौके पर शिक्षक हकीम उद्दीन,अमीम आलम,गोविंदा कुमार, बिंदु कुमारी, संजीवानंद, उमेश प्रसाद यादव, शुभम कुमारी,पुरुषोत्तम कुमार,विभा कुमारी,बाल सांसद की प्रधानमंत्री साक्षी कुमारी,उप प्रधानमंत्री अजमेरी खातून,काजल कुमारी,संध्या कुमारी, रिया कुमारी,नीतू कुमारी समेत दर्जनों की संख्या में बच्चे एवं बाल सांसद के मंत्री उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.