Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

कटिहार : अभाविप ने शहीदों को अर्पित किया श्रधांजलि

- Sponsored -

कतिहार / रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कटिहार नगर इकाई द्वारा एक दीप शहीदों के नाम कार्यक्रम के माध्यम से पानी टंकी चौक स्थित कार्यालय से शहीद चौक स्थित शहीद स्मारक तक हाथ में दिया और मोमबत्ती लेकर और शहीद स्मारक पर प्रत्येक कार्यकर्ताओं द्वारा दिए एवं मोमबत्ती जलाया गया और गलवान घाटी में शहीद हुए हमारे वीर सैनिकों को भावपूर्ण श्रदांजलि अर्पित की गई।

श्रदांजलि अर्पित करते हुए अभाविप प्रदेश उपाध्यक्ष बीके ओझा ने कहा कि मन काफी व्यथित है, लद्दाख में भारतीय सैनिकों के शहीद होने से, व्यथा के साथ-साथ मन में गुस्सा भी है, चाइना ने 1962 में जिस तरह का विश्वासघात किया था, ठीक उसी तरह का विश्वासघात हमेशा करता आया है और उसने आज भी किया, जब बातचीत की बैठक में यह सुनिश्चित किया जा चुका था कि, चीनी सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा से पीछे हटेंगे, तब इस तरह की वारदात को अंजाम देना कहां तक उचित था ? उन्होंने कहा कि जब भारतीय निरीक्षण टुकड़ी यह देखने के लिए रात को वास्तविक नियंत्रण रेखा पहुंची कि चीनी सैनिक पीछे हट रहे हैं या नहीं, तब वहां पर उसने यह पाया कि चीनी सैनिकों ने अपनी स्थिति नहीं बदली थी, ना तो वो पीछे हट रहे थे और ना ही हटने की मंशा दिखा रहे थे।

नगर मंत्री अभिषेक वर्मा ने कहा कि यह साफ तौर पर सैन्य अधिकारियों के बीच हुई सहमति का उल्लंघन था, चीन द्वारा अपने वादे से मुकरना था, इससे चीन ने बता दिया कि उसका चरित्र क्या है, और वह बदलने वाला नहीं है। भारत सरकार द्वारा किये जा रहे निर्माण कार्यों का चीन हमेशा से विरोध करता आया है, लेकिन यह विरोध इस स्तर तक पहुंच जाएगा ऐसा कभी किसी ने नहीं सोचा था.इस विवाद को इस स्तर तक लाने की चीन का इरादा कुछ और ही है।

विज्ञापन

विज्ञापन

कोरोना वायरस की उत्पत्ति के स्त्रोत के संबंध में चीन पर जो संदेह पूरा विश्व कर रहा है, उस संदेह से लोगों का ध्यान भटकाने की एक चाल है. ऐसा करने से शायद वह यह समझता है कि उसके द्वारा किया गया कृत्य, जिससे पूरा विश्व प्रभावित हो गया है, पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था धरातल पर आ चुकी है, लाखों लोग मृत्यु को प्राप्त हो चुके हैं, कहीं उसका खुलासा ना हो जाए।

अंत में राष्ट्रीय कला मंच जिला प्रमुख आशीष झा ने बताया कि भारत अब ऐसा देश बन चुका है जो कि सीमा पार करके भी मारने में नहीं हिचकता है, पिछली दो सर्जिकल स्ट्राइक किसका उदाहरण है. भारत की सैन्य शक्ति और आक्रामकता से परिचित होने के बाद भी अगर चीन अगर ऐसा करने का हौसला दिखा रहा है तो निश्चित तौर पर भविष्य में आने वाला समय किसी के लिए भी अच्छा नहीं है।

इस कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष बीके ओझा, पूर्णिया विवि सिनेट सदस्य शिव शंकर सरकार ,विभाग संयोजक सौरभ यादव, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रितम पौद्दार,विनय सिंह नगर मंत्री ,अभिषेक वर्मा सह मंत्री विक्रांत सिंह, प्रदेश SFD कार्यसमिति सदस्य ऋषि राज ,डीएस कॉलेज इकाई अध्यक्ष सत्यम कुमार ,डीएस कॉलेज कार्यकारिणी सदस्य आनंद झा, दिनेश सिंह, वीनू माननीय, अमन कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, महर्षि कुमार ,राहुल कुमार, विवेक एवं अन्य दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...