बीएसएफ कमांडेंट सहित अन्य भाइयों के घर में हुई चोरी

सिंहेश्वर, मधेपुरा/ सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के गहुमनी में बीएसएफ कमांडेंट सहित उनके भाइयों के घर में चोरी की घटना घटित हुई है. इस बाबत कमांडेंट के भाई विजय कुमार यादव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि पैत्रिक निवास गहुमनी में उनके तथा उनके चचेरे भाई मृत्युंजय कुमार, अरुण कुमार एवं जितेन्द्र कुमार जो विभिन्न स्थानों मे नौकरी करते है. सभी के कमरों तथा अलमारी एवं ट्रंक का ताला तोड़ कर सामानों को कमरे में बिखेर दिया गया तथा सामानों की चोरी की गई है. सूचना के बाद तुरंत गहुमनी पहुंचा. इस घटना की सूचना मेरे चचेरे भाई अरुण कुमार कमांडेन्ट, बीएसएफ द्वारा थाना प्रभारी सिंहेश्वर को दी गई. सूचना के आधार पर पुलिस ने भी घटना स्थल पर पहुंच कर घटना का मुआइना किया.

बताया जिस वक्त चोरी की घटना हुई उस समय घर में केयर टेकर राजो पंडित था. घर में आवाज सुन वह डर गया और चुपचाप गांव के अन्य लोगों को बुलाने चला गया. जब वह गांव के ही गजेन्द्र यादव को साथ लेकर आया तो देखा कि एक व्यक्ति आंगन के खड़ा था. इस के बाद ये दोनों चोर- चोर चिल्लाने लगे. गांव के अन्य लोग भी जमा गये. चोर जो संख्या में पांच- छह थे. आवाज सुन कर भाग निकले. इस के बाद पाया कि घर का सभी ताले टूटे हुए थे और पूरा सामान घर मे बिखरा हुआ था. ताला तोड़ने के लिए इस्तमाल में लाया गया लोहे का छड़ घर के पिछवाड़े में पड़ा हुआ था. यह भी बताया कि पिछले वर्ष जुलाई में एक और चोरी की घटना हुई थी. जिसमें ताला तोड़ कर 14 हजार रुपये और कुछ जेवरात चोरी किया गया था. जिसमें गांव के ही कुछ बच्चे शामिल थे. जिसकी रिपोर्ट पुलिस में ना कर आपसी समझौते के द्वारा ग्रामीण समाज के बीच निपटारा कर दिया गया था.

यह भी बताया कि हाल ही मे मेरी चाची का निधन हुआ था और इस अवसर पर मेरे सभी चचेरे भाई एवं बहनें सपरिवार गहुमनी आई थी और  अंत्येष्ठि कार्यक्रम पूरा करने के बाद सभी वापस अपने- अपने स्थान पर वापस चले गये थे. चोरी किये सामान की पूरी जानकारी अभी नही मिल पायी है.

Comments (0)
Add Comment