Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

हमने पुरानी ख़बरों को archieve पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archieve.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

BPMCE: सार्वजनिक रूप से सरस्वती पूजा नही मनाने के आदेश के बाद बिफरे छात्र, प्राचार्य ने कहा सभी छात्र अपने – अपने कमरा में करे पूजा

- Sponsored -

सिंहेश्वर,मधेपुरा/प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बीपी मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय मधेपुरा में सरस्वती पूजा भव्य रूप से नहीं आयोजित करने के आदेश के बाद छात्र उत्तेजित हो गए।आक्रोशित छात्रों ने बताया कि हम लोगों ने प्राचार्य अरविंद कुमार अमर को आवेदन देते हुए कैम्पस में सरस्वती पूजा करने की मांग की थी. लेकिन प्राचार्य द्वारा सरस्वती पूजा में प्रतिमा स्थापित करने से मना कर दिया. 

हो हल्ला देख सिंहेश्वर थाना की पुलिस भी पहुंच गई। इस बीच कॉलेज के अंदर से एसआई ने प्रभारी थानाध्यक्ष बब्लू कुमार को अंदर रोक देने की जानकारी दी गई. प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि वरीय पदाधिकारी को सूचना देते हुए कॉलेज पहुंच सभी को समझाने का प्रयास किया. लेकिन छात्र पहले किसी भी बात को मानने से इंकार करते हुए हंगामा करते रहे. हालांकि बांड में जिस छात्र के साथ मारपीट की बात कही वह छात्र मारपीट से इंकार कर गया. फिलहाल मामले को शांत कर दिया गया है. 

विज्ञापन

विज्ञापन

दूसरी तरफ प्राचार्य अरविंद कुमार अमर ने बताया कि छात्रों के द्वारा कई बार कॉलेज में सरस्वती पूजा करने के लिए कहा गया. लेकिन सभी को मूर्ति रखने से मना करते हुए अलग- अलग तीनों हॉस्टल में ही बड़ा फोटो लेकर पूजा करने के लिए कहा गया. सभी  छात्रों ने पहले इस बात को मान लिया. लेकिन दो दिन से इस बात को मानने से छात्रों ने इंकार कर दिया और इस बात को लेकर हंगामा करने लगे. तत्काल एक पत्र जारी करते हुए कॉलेज में सार्वजनिक रूप से सरस्वती पूजा करने से मना कर दिया गया है. जिसे सरस्वती पूजा मनाना है वह अपने- अपने कमरे में ही पूजा करने की बात कही गई है.

यह भी बताया कि कॉलेज में सार्वजनिक रूप से पूजा करने से आसपास के लोगों से विवाद और कॉलेज कैंपस में भी ज्यादा भीड़ होने की संभावना बन सकती है जिसको देखते हुए यह कदम उठाया गया है.उन्होंने छात्रों से कहा सभी लोग अपने अपने कमरा में मां शारदे का स्तुति करे और दिल लगाकर पढ़ाई करे जिससे मन वांछित लक्ष्य को हासिल किया जा सके।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Leave A Reply

Your email address will not be published.