जुलूस निकालने के दौरान हुआ विवाद, अधिकारियों ने समझा बुझाकर कराया शांत

ब्रजेश कुमार/आलमनगर,मधेपुरा/ थाना क्षेत्र के बड़गांव पंचायत स्थित चकरामी  टोला एवं बैतुल्ला वासा  के बीच मोहर्रम जुलूस निकालने के दौरान पुरानी रंजिश की वजह से अपने गांव से होकर मोहर्रम का जुलूस नहीं निकलने देने को लेकर दो गुटों में लगभग 4 घंटे तक विवाद फंसा रहा। दोनों गुटों आपस मे मारपीट पर उतारू था इसी दौरान चकरामी वासा के 20 से 25 लोग आलमनगर थाना पहुंचकर जुलूस नहीं निकलने देने की सूचना लगभग 8 बजे दिया। सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए आलमनगर अंचलाधिकारी अभय कुमार सिन्हा, आलमनगर थानाध्यक्ष उदय कुमार, रतवारा थानाध्यक्ष विजय पासवान, दरोगा रविंद्र राय दर्जनों पुलिस बल के साथ स्थल पर पहुंचकर दोनो गुटो को एक दुसरे को  अलग-थलग करने मे घंटो मशक्कत करते रहे। इस दौरान दोनो पक्षो के बीच बचाव में दरोगा रविंद्र राय के दांए हाथ धार दार हथियार से जख्मी हो गया जिसे आनन-फानन में स्थानीय चिकित्सक से इलाज कराया गया।

स्थिति संभलता नहीं देख  वरिय पदाधिकारी को सूचना दिया गया। सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार ,इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार महतो सहित अनुमंडल के दर्जनों महिला एवं पुलिस बल बैतुल्ला बासा पहुंचकर मोर्चा संभाला ।वही अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन एवं पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार के द्वारा दोनों ग्रामीणों को बिठाकर मामले को शांत कराने का प्रयास कििया। इस दौरान दोनों पक्षों से विवाद को लेकर जानकारी लिया गया जिस दौरान यह पता चला के 5 अगस्त को चकरामी वासा के ग्रामीणों के द्वारा  बैतुल्ला बासा    आकर  मारपीट किया  था जिसके विरोध में बैतुल्ला बासा के ग्रामीणों के द्वारा जुलूस नहीं निकालने देने की बात कहीं गई जिसके बाद एसडीपीओ उदाकिशुनगंज एवं अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशनगंज के द्वारा बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया गया। वही बैतूल बासा के ग्रामीण अपनी जिद पर तब तक अरे रहे जब तक चकरामी वासा के ग्रामीणों के द्वारा पूर्व में किए गए गलती को लेकर माफी नहीं मांग ले।

ग्रामीणों के बीच चकरामी वासा  के ग्रामीणों के द्वारा माफी मांगने के बाद निकाले गए जुलूस को घूमने के लिए दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार महतो के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल को क्षेत्र में तैनात किया गया ।

Comments (0)
Add Comment