महाविद्यालय में G20 शिखर सम्मेलन को लेकर चलाया हस्ताक्षर अभियान

फारबिसगंज,अररिया/ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज मंत्री अभिषेक झा एवं प्रिंस कश्यप के अध्यक्षता मे फारबिसगंज महाविद्यालय में G20 शिखर सम्मेलन को लेकर संगोष्ठी किया एवं हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

मौके पर उपस्थित अभाविप के विभाग प्रमुख डॉ. संजीव कुमार सिंह ने कहा कि G20 दुनिया की प्रमुख विकसित और विकासशील अर्थव्यवस्थाओं का एक मंच है। इसमें अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा,चीन ,फ्रांस, जर्मनी,भारत,इंडोनेशिया ,इटली ,जापान,कोरिया,गणराज्य,मैक्सिको ,रूस, सऊदी अरब,दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपीय शामिल है।

उन्होंने बताया की G20 की अध्यक्षता के दौरान भारत की योजना स्वास्थ्य आपात स्थितियों की रोकथाम, तैयारी और प्रतिक्रिया के बारे में बात करने की होगी। फार्मास्युटिकल क्षेत्र और डिजिटल स्वास्थ्य नवाचार में सहयोग को मजबूत करना। भारत के G20 प्रेसीडेंसी का विषय “वसुधैव कुटुम्बकम” या “एक पृथ्वी एक परिवार एक भविष्य” है।

मौके पर मौजूद जिला संयोजक आकाश श्रीवास्तव ने कहा आज भारत के लिए ऐतिहासिक क्षण, भारत G20 की अध्यक्षता सम्भालने जा रहे हैं। सभी भारतवासियों के लिए गर्व का अवसर, जब विश्व की निगाहें भारत पर होंगी।

नगर उपाध्यक्ष डा. राजेश कुमार एवं नगर उपाध्यक्ष डा.ललित झा ने कहा अगले 10 वर्षों में हर इंसान के जीवन में डिजिटल परिवर्तन लाने के लिए जी-20 नेताओं द्वारा काम करने की प्रतिज्ञा ताकि कोई भी व्यक्ति नई तकनीकों के लाभ से वंचित न रहे। महाविद्यालय के दर्जनों छात्र एवं छात्राओं ने बढ़चढ़कर हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लेकर अपना अपना हस्ताक्षर किया।

इस मौके पर उपस्थित अभाविप के नगर कार्यकारणी आयुष भगत, प्रिंस कश्यप, प्रज्ञा भारती , जूही कुमारी , चम्पा कुमारी , वीनू रानी,शशांक पांडेय , अभय कुमार , प्रेम कुमार , राजेश दास आदि मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment