अग्नि पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे पूर्व सांसद पप्पू यादव, किया मदद

सिंहेश्वर,मधेपुरा/ थाना क्षेत्र के पटोरी में गत दिनों भीषण अग्नि कांड में बेघर हुए लोगों से मिलने पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पहुंचे. पप्पू यादव ने एक- एक कर सभी पीड़ितों से मिले और सभी को हर संभव मदद का आश्वाशन दिया. इस बीच अग्नि पीड़ित सभी परिवार को साड़ी, लूंगी, धोती, चुरा सहित अन्य सामान दिया. जबकि मनोज मोदी के दो बेटी के शादी के लिए तत्काल दस- दस हजार नगद दिया गया यह भी कहा कि जब शादी होगी उससे एक सप्ताह पहले 25- 25 हजार रुपए उनके द्वारा दिया जायेगा एवं सभी अग्नि पीड़ित परिवार को तत्काल एक- एक हजार का आर्थिक रूप से मदद की गई. वहीं एक अन्य मुकेश मोदी की विधवा पत्नी जिसके पति की मौत गंभीर बीमारी से हो गई थी. उसकी जीविका को चलाने के लिए तत्काल 15 हजार का आर्थिक मदद किया गया. राजकुमार मोदी के लीवर संबंधित बीमारी के इलाज के लिए तत्काल दो हजार रुपए देने साथ- साथ छह महीने तक दवा देने की बात कही.

वहीं अग्नि पीड़ितों से बातचीत के क्रम में हीं पूर्व सांसद ने एसडीओ को फोन पर हीं आर्थिक मदद के करने के साथ- साथ मुख्यमंत्री पुनर्वास योजना से संबंधित कार्य जल्द से जल्द करने के लिए कहा. मौके पर उपप्रमुख सह युवा शक्ति अध्यक्ष मुकेश कुमार यादव, पूर्व सरपंच राजीव कुमार बबलू, राजू घोष, मनीष यादव, भास्कर कुमार, मुखिया जयकृष्ण रजक, जय कुमार यादव, संजीव यादव, संजू पंडित, सचेन पंडित, आशीष यदुवंशी, जाप प्रखंड अध्यक्ष पूर्व मुखिया पंकज यादव, अभय कुमार, रामबाबू, प्रभात कुमार, पप्पू कुमार, जाप जिला अध्यक्ष मोहन मंडल, शैलेंद्र कुमार, सतीश कुमार, अमन कुमार, रितेश, राजकुमार यादव, मिंटू यादव, सुधीर यादव, विजय यादव, बबलू मोदी, विलास मोदी, मनोज मेहता सहित अन्य सैकड़ों लोग मौजूद थे.

सरकार का सिस्टम ही खराब है : पप्पू  आम आदमी से सरकार बनती है लेकिन इसके आपदा के लिए इनके पास पैसे नही होते है. बड़े बड़े लोगों के लिए इनके पास बैंक सिस्टम है लेकिन जब मिडिल क्लास और गरीब आपदा से प्रभावित होता है तब मिनिमम. सब कुछ खत्म हो जाने के बाद 11 हजार एक पन्नी दे देते है घटना का चार दिन हो जाने के बाद भी कुछ नही मिला. हालांकि पुनर्वास के लिए मंत्री से बात हुई है. ऐसे घटना में मूल्यांकन कर कम से कम एक तिहाई तो जरूर देनी चहिये. सरकार की पॉलिसी गलत है. जनप्रतिनिधि सोये रहते है. स्थानीय प्रतिनिधि थोड़ा बहुत करते है. बजरंग दल पर भी जमकर बरसे. आपदा में बड़ा बदलाव होनी चाहिए. कोरोना के समय आपदा के लिए आए रुपए खर्च किये पैसे की जांच होनी चाहिए. सरकार की सभी पॉलिसी गलत है. जिस तरह से सभी विपक्ष का चल रहा है ऐसे में 2024 के बाद देश गुलाम हो जाएगा. सरकार की नीति आरक्षण खत्म करने की है. जिसके लिए पप्पू यादव एक बड़ी लड़ाई की तैयारी में है. यह भी कहा की मैं हमेशा लड़ता रहूंगा. यह दिन भी दूर नही है की भारत में भी सिर्फ राष्ट्रपति का ही चुनाव होगा. बड़े- बड़े जनप्रतिनिधियों को जनता से कोई सरोकार नहीं है. जनहित की बात छोड़ राम चरित मानस, गीता, रामायण में लगे हुए है.

Comments (0)
Add Comment