स्थापना दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

मधेपुरा/ बच्चों को संगीत के सुरों से सुसंस्कृत करने वाली मुरलीगंज प्रखंड के बेलो चामगढ़ में स्थित विजय मेमोरियल संगीत महाविद्यालय के 9वा स्थापना दिवस के अवसर पर बुधवार की शाम सुरों की खूबसूरत बरसात हुई।वही कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय व्यवस्थापक बैद्यनाथ यादव एवं विद्यालय प्रभारी मोहन कुमार ने सामूहिक रूप से दीप प्रोजलित कर किया

वही कार्यक्रम को संबोधित करते चंद्रकांता कॉलेज उदाकिशुनगंज के संगीत विभागाध्यक्ष प्रोफेसर रमेश यादव ने कहा कि संगीत ज्ञान की संपूर्ण विधा है। इससे मानव जीवन में संपूर्णता को बोध होता है। आज के इस कोलाहल भरे जीवन को संवारने के लिए संगीत बेहद आवश्यक है। वहीं, कोशी के प्रसिद्ध तबला वादक प्रो.सनोज कुमार मनोज ने कहा कि ग्लोबलाइजेशन के कारण जीवन की गति बेहद तेज रफ्तार हो गयी है। ऐसे में शास्त्रीय संगीत एक औषधि की तरह आवश्यक हो गया है।

कार्यक्रम में कोशी के उभरते कलाकार अजीत कुमार कुमार, शबनम कुमारी, मीरा कुमारी ने अपनी प्रस्तुति से सबों के दिल को जीत लिया. वही कार्यक्रम के अंत में पीएस कॉलेज मधेपुरा के संस्कृत प्रो उग्र नारायण यादव ने संबोधित किया. कार्यक्रम में आत्माराम यादव, डब्लू कुमार, पवन कुमार, संजीव कुमार समद जी, अमरजीत कुमार, उमेश यादव, अरविंद कुमार, खिलाड़ी रमाकांत यादव, पूर्व मुखिया गोपाल यादव आदि मौजूद रहे.

Comments (0)
Add Comment