प्रखंड कार्यालय परिसर में तांत्रिक कर रहे थे इलाज, बीडीओ ने भेजा अस्पताल

मो ० मुजाहिद आलम/ कुमारखंड, मधेपुरा/ कुमारखंड थाना क्षेत्र के रौता पंचायत स्थित हरिबोला गांव के बहियार में शनिवार को दिन के करीब 1:30 बजे घास काटने के दौरान महिला को सांप ने डस लिया। परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक द्वारा इलाज किया गया। परिजन अंध विश्वास में आकर दो तांत्रिक को बुलाकर प्रखंड कार्यालय परिसर में झाड़ फूंक शुरू कर दिया।

जानकारी के अनुसार हरिबोला गांव वार्ड नंबर 11 निवासी दुर्गी देवी बहियार में घास काटने गई थी। घास काटने के दौरान दाया पैर में सर्प ने डस लिया। दुर्गी देवी मूर्छित होने लगी परिजनों ने आनन फानन में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक द्वारा इलाज किया गया। परिजनों को इलाज पर विश्वास नहीं हुआ। अंधविश्वास में आकर दुर्गी देवी को अस्पताल के सामने प्रखंड कार्यालय परिसर में ले गए और दो तांत्रिक को बुलाया. बिनाे मल्लाह और समसूल हुदा दोनों तांत्रिक तंत्र मंत्र से पेड़ के टहनी जिसमें पता लगा हुआ था उनसे महिलाओं के पैर पर पत्ते से लगे टहनी से वार कर झाड़ फूंक शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही पत्रकार खबर संकलन करने पहुंचे तो परिजन पत्रकार से ही उलझ गए ।

तांत्रिक द्वारा झाड़ फूंक की जानकारी  प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रियदर्शी राजेश कुमार पायलट को पता चला बीडीओ मौके पर पहुंच कर परिजनों को समझा बुझाकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिए। तांत्रिक का  झाड़ फूंक देखने के लिए भीड़ जमा होने लगा।

Comments (0)
Add Comment