3 महीने से नहीं मिला राशन, परेशान ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर लगाई गुहार

चौसा, मधेपुरा/प्रखंड अंतर्गत चिरौरी पंचायत के पहाड़पुर वार्ड नंबर 10 में राशन कार्ड धारक को 3 महीने से  राशन नहीं मिलने का मामला सामने आया है। इस कारण से सैकड़ों ग्रामीणों के पास राशन की समस्या उत्पन्न हो गई है।

दरअसल,चौसा प्रखंड अंतर्गत चिरौरी पंचायत के पहाड़पुर वार्ड नंबर 10  में सैकड़ों राशन कार्ड धारियों को तीन महीने से राशन का वितरण नहीं किया जा रहा है.इसकी शिकायत ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर कई बार की. इसके बावजूद अधिकारी टाल मटोल करते रहे.किसी से फिंगर लेकर दो-चार दिन टाल मटोल करते रहे तो किसी से फिंगर लेकर महीना तक राशन के लिए दौड़ाते रहे ।गुरूवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय चौसा  की और रुख किया और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी से मुलाकात करने की के लिए चाहा तो किसी से मुलाकात नहीं हो सका तो फिर वरीय पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी को दूरभाष पर अपनी समस्या से अवगत कराया.

ग्रामीणों के द्वारा एस डी एम  से मांग की गई कि जिसके द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है, उस पर कार्रवाई की जाए, क्योंकि हमेशा से राशन वितरण करने में लापरवाही की जा रही है. इस दौरान सभी ग्रामीणों ने अपने हाथ में राशन कार्ड रखा और खाली बोरा लेकर  डीलर पर कार्रवाई करने को लेकर विरोध प्रदर्शन प्रखंड मुख्यालय में कर रहे थे.

ग्रामीण उषा देवी, चंचला देवी, ममता देवी, अनीता देवी, सीता देवी, नेहा देवी, सुशीला देवी,बहादुर शर्मा, शिवम कुमार, रेणु देवी, पप्पू राम ,वकील राम,कैलाश राम ने बताया कि उनके यहां मार्च अप्रैल से चावल वितरण नहीं हो रहा है.आधा-अधूरा वितरण हुआ.इसके लिए पहले कई बार शिकायत किया गया था,लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुआ.श्रीकांत शर्मा, प्रवीण कुमार,गीता देवी,कुशेश्वर शर्मा,प्रमिला देवी ,वितरण हेतु डीलर से बार-बार शिकायत करने पर उनके द्वारा जहां जाना है जाओ अभद्र बाते कह कर जंहा जाना है जाने की धमकी दी जाती है एवं राशन नहीं देने  की बात कहते हैं. वही हम लोग प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी और  प्रखंड विकास अधिकारी से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत करने के लिए आए हुए हैं लेकिन किसी से मुलाकात नहीं हुई है .वही एसडीओ  से बात हुई है सारी बातों से अवगत कर दिया गया।

ग्रामीण सीता देवी,नेहा देवी, अंग्रेज शर्मा ,बहादुर शर्मा, बबीता देवी ,रूसा देवी ,पिंकी देवी ,नंदकिशोर शर्मा ,पीयूष कुमार ने बताया कि डीलर द्वारा फिंगर लेकर कहा जाता है कि रसीद नहीं दिया है  जिसे भी अनाज दिया जाता है रसीद के साथ आने के बाद ही दिया जाता है ,वही पर यूनिट 1 किलो या डेढ़ किलो अनाज काट दिया जाता है इन सभी समस्याओं को लेकर प्रखंड सहित वरीय पदाधिकारी को आवेदन देकर जांच करते हुए सही समय पर राशन उपलब्ध कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की है।

वही जब डीलर परमानन्द शर्मा  से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल बंद पाया गया।

इस संबंध में एसडीएम एस जेड हसन ने बताया कि तत्काल प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को भेज कर जांच कराई जा रही है. सभी को उचित अनाज समय पर दिया जायेगा।उन्होंने कहा डीलर पर जांच करवाया जायेगा दोषी पाए जाने कार्रवाई की जाएगी।

Comments (0)
Add Comment