सुपौल : छातापुर में केले के भाव के विवाद को ले विक्रेता व ग्राहक में हुई मारपीट

तनावपूर्ण स्थिति को पुलिस ने किया शांत

संजय कुमार भगत@छातापुर,सुपौल
छातापुर प्रखण्ड मुख्यालय स्थित बस पड़ाव के समीप केला खरीदने के दौरान विक्रेता एवं खरीदार के बीच हिंसक झड़प दोपहर समय मे हो गई। जिसमे दोनों ही पक्षों के सात लोग जख्मी हो गए। सुचना के बाद छातापुर थाना पुलिस मौके पर पहूंची और स्थिती को शांत कराया और जख्मियों को उपचार के लिए पीएचसी छातापुर में भर्ती कराया गया।

जख्मियों में एक पक्ष के लालगंज तिलाठी निवासी सहीन सरदार, तारानंद सरदार, परमानंद सरदार, सुकेंद्र सरदार व निलेश यादव बताये जा रहे हैं। जबकि दुसरे पक्ष के मुख्यालय पंचायत वार्ड संख्या 13 निवासी मो. मजरूद्दीन सहित दो लोग जख्मी हुए हैं। दोनों ही पक्षों के द्वारा थाना को आवेदन दिया गया है।

जानकारी अनुसार केला विक्रेता मो. मजरूद्दीन की एवं क्रेता सहीन सरदार के बीच मूल्य को लेकर पहले तीखी बहस हुई। जिसके बाद देखते ही दोनों ही पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। मजरूद्दीन के बस्ती के अन्य लोग भी पहूंच गये और स्थल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। जानकारी के बाद लालगंज तिलाठी के लोग भी मौके पर जूटने लगे। दो समुदायों के बीच का मामला रहने के कारण स्थिती तनावपूर्ण बनी रही। हालांकि पुलिस पहुंचकर स्थिति को शांत किया।

बताया जा रहा है कि 40 रुपये दर्जन की दर से केले की बात कर केला विक्रेता क्रेता से 50 रुपये की मांग यह कहकर कर रहे थे कि क्रेता ने जो केले चुने है वो बड़ी दाना वाली केले है।जो कि 50 रुपये दर्जन की है। वही इस बाबत खरीदार ने विक्रेता को कहा जब केले की भाव तो 40 रुपये दर्जन बताया गया न कि 50 रुपये दर्जन बताया गया। जबकि केले चुनकर हाथ मे ले लेने के बाद दुकानदार ने केले की कीमत 50 रुपये दर्जन जबरन बताने लगा। इसी बात को ले ग्राहक व विक्रेता में मारपीट की घटना हुई है।

Comments (0)
Add Comment