शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर का गम्हरिया में किया गया नागरिक अभिनंदन

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/ मधेपुरा सदर के राजद विधायक प्रोफ़ेसर चंद्रशेखर को शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर गम्हरिया में रविवार को पहली बार पहुंचने पर उनका भव्य नागरिक अभिनंदन किया गया ।बताया गया कि शिक्षा मंत्री के द्वारा गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र में नौ पक्की सड़क का शिलान्यास किया गया है ।नागरिक अभिनंदन में शिक्षकों,नेताओं एवं शिक्षाविदों सहित महागठबंधन के नेताओं के द्वारा  शिक्षा मंत्री को  कलम और डायरी देकर उनका सम्मानित किया गया ।

अभिनंदन समारोह में प्रस्तावित उच्च विद्यालय गम्हरिया के शिक्षक ने शिक्षा मंत्री से मांग किया कि हमारा विद्यालय वर्ष 1982  से अस्वीकृत है।इस विद्यायल से अब तक हजारों छात्र छात्रों ने पास आउट होकर अच्छे पदों पर पहुँच चुका है।

शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने अपने संबोधन में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवाद एवं सामाजिक न्याय की धरती मधेपुरा बीपी मंडल की धरती मधेपुरा का एक शिक्षक पुत्र शिक्षा मंत्री हो सकता है तो क्या शिक्षा पाकर एक गरीब का बेटा अपने ऊंचे मुकाम पर नहीं पहुंच सकता है। उन्होंने कहा शिक्षा ही एक ऐसा हथियार है कि एक गरीब मजदूर का बेटा भी बड़े ओहदों पर जा सकता है। उन्होंने कहा शिक्षा उस शेरनी का दूध है जो पियेगा वह बढ़ेगा, दुनिया बदलेगा।

नागरिक अभिनंदन समारोह मंच का संचालन  प्रखंड अध्यक्ष विश्वनाथ यादव के द्वारा किया गया जबकि मंच पर मौजूद युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष नारायण कुमार बबलू ,रमेश कुमार सिंह ,युवा नेता अरुण कुमार, रविशंकर कुमार लाल यादव,हरेराम कुमार मंडल प्रभास कुमार यादव, संतोष कुमार यादव पूर्व मुखिया प्रतिनिधि राजद नेता नंदन कुमार यादव ,शिक्षक जयप्रकाश यादव शिक्षक अमोद कुमार यादव सहित दर्जनों महागठबंधन के नेता एवं कार्यकर्ता शामिल थे।

Comments (0)
Add Comment