टीचर ट्रेनिंग कॉलेज पहुंचे अपर मुख्य सचिव के के पाठक

सिंहेश्वर,मधेपुरा/जिला के सुखासन मनहारा स्थित टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के द्वारा निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने कक्षा में में पहुंच ट्रेनिंग ले रहे विभिन्न विद्यालयों के प्रधान शिक्षक से बातचीत किया और सभी से ट्रेनिंग को लेकर फिडबेक भी लिया. उन्होंने शिक्षकों से विद्यालय के स्थिति के बारे में पूछने के साथ- साथ यह भी पूछा की विद्यालय में अब बच्चे आते है या नही, शिक्षक समय पर आते है या नही. इस प्रकार के कार्रवाई से विद्यालय में बदलाव हुआ या नहीं.

वहीं शिक्षकों ने बताया कि अब विद्यालय की स्थिति काफी दुरुस्त हो गई है. यह भी बताया कि शिक्षकों को मिल रहे ट्रेनिंग से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है. ऐसा ट्रेनिंग कम से कम साल में एक बार जरूर हो. यह भी बताया गया कि जो बच्चे विद्यालय नही आते है उनके अभिभावक से मीटिंग करें. अगर फिर भी बच्चे नही आते है तो नोटिस करते हुए उनका नाम विद्यालय से काट दे. निरीक्षण के दौरान छात्रों को नियमित सौ प्रतिशत उपस्थिति के साथ आने का सलाह दिया. जबकि ट्रेनिंग कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ निखिल कुमार झा को भी निर्देशित किया की जिस छात्र का कॉलेज में उपस्थिति कम है उनका भी नाम काट दे. इसके बाद अपर मुख्य सचिव छात्रावास भवन का भी निरीक्षण किया.

इस दौरान प्रिंसिपल ने बताया कि छात्रों के अपेक्षा शिक्षकों की कमी है. इस दौरान जिला पदाधिकारी विजय प्रकाश मीना सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Comments (0)
Add Comment