हैदराबाद के दवा फेक्ट्री में एक बिहारी मजदूर की मौत

अररिया/सरकार चाहे लाख दावे कर ले कि बिहार में रोजगार के अवसर हैं लेकिन प्रतिवर्ष दर्जनों से अधिक लोगों की मौत बिहार से बाहर में मजदूरी करने के दौरान हो जाती है। दो वक्त की रोटी के लिए लोगों को बिहार से बाहर पलायन करना पड़ता है और आए दिन मजदूरों की मौत की खबर आम बात हो गयी है।

बीते दिनों सैफगंज के एक मजदूर की मौत हो गई जो बिहार से बाहर मजदूरी करने गए थे और फिर वही ताजा घटना हैदराबाद स्थित एक दवाई फैक्ट्री की है जहाँ कार्यरत मजदूर की मौत गैस के रिसाव के कारण हो गई।

मृतक फारबिसगंज प्रखंड के औराही पश्चिम पंचायत के निवासी जनार्दन मंडल का पुत्र अरुण मंडल मंडल बताया जाता है ।मृतक अरुण घटना से पाँच दिन पूर्व उक्त फैक्ट्री मे भर्ती हुवा था जिसकी मौत 5 मई को हो गयी। मृतक के शव औराही गाँव आते ही गाँव मे कोहराम मच गया ।

मृतक की शादी अठारह वर्ष पूर्व नेपाल के रानी सिकआई मे हुवा था वे अपने पीछे एक पुत्र एक पुत्री पत्नि सहित भरा पूरा परिवार छोड़ गया ।घटना की सुचना मिलते ही भाजपा अति पिछड़ा मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिलीप पटेल ने मृतक के घर पहुँच कर शोक संवेदना व्यक्त करते हूए शोकाकुल परिजनों को सांत्वना दिया।वही श्री पटेल ने श्रम विभाग के पदाधिकारी से सम्पर्क कर के उनके परिजनों को आर्थिक सहायता करने की मांग की है।

Comments (0)
Add Comment