उद्भव कंप्यूटर शिक्षण संस्थान का मनाया गया स्थापना दिवस, करियर सेमिनार का भी हुआ आयोजन

मधेपुरा/ जिले के मुरलीगंज हाट बाजार स्थित उद्भव कंप्यूटर शिक्षण संस्थान ने बड़े ही धूमधाम एवं उत्साह के साथ अपना 16 वां स्थापना दिवस मनाया ।इस दौरान काफी संख्या में छात्र-छात्राओं की भीड़ जुटी जहां एक दूसरे को स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामना आदान प्रदान की गई ।स्थापना दिवस के मौके पर करियर सेमिनार का आयोजन किया गया ।

करियर सेमिनार में मुख्य वक्ता संस्थान के प्रबंध निदेशक रोहन मिश्रा ने बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए मार्गदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आधुनिक जमाने में कंप्यूटर शिक्षा के बिना आपकी शिक्षा अधूरी रह जाएगी इसलिए सभी छात्र छात्राओं को कंप्यूटर की शिक्षा अवश्य लेनी चाहिए। जिस तरह से दुनिया टेक्नोलॉजी की ओर बढ़ रही है आज भी हमारा क्षेत्र कंप्यूटर शिक्षा में काफी पिछड़ी हुई है कंप्यूटर शिक्षा ग्रहण करने के बाद रोजगार के कई अवसर भी सहज उपलब्ध हो जाते हैं इसलिए कंप्यूटर शिक्षा पर विशेष ध्यान देना अति आवश्यक है।

इस दौरान कंप्यूटर प्रशिक्षक प्रियंका मिश्रा और डव जूनियर प्ले स्कूल के प्रिंसिपल राहुल मिश्रा ने भी अपनी बात रखी ।स्थापना दिवस के बारे में निदेशक रोहन मिश्रा ने बताया कि जिस समय संस्थान की स्थापना की गई थी उस समय करीब चार-पांच साल लोगों को कंप्यूटर शिक्षा के बारे में जागरूक करने में ही लग गया लेकिन स्थानीय अभिभावकों और छात्रों के सहयोग से आज सोलहवां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है इसके लिए संस्थान छात्रों और अभिभावकों का हृदय से आभार प्रकट करता है।

Comments (0)
Add Comment