जय श्री राम के जयकारों से इलाका हुआ भक्तिमय

फारबिसगंज,अररिया/फारबिसगंज प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत हरिपुर पंचायत में श्री रामनवमी भव्य शोभायात्रा निकाली गई। पहली बार हरिपुर पंचायत में ऐसा ऐतिहासिक शोभायात्रा का शुभारंभ हुआ जहाँ हजारों की संख्या में रामभक्त एकजुटता के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए। इस शोभायात्रा में श्री राम की विशाल प्रतिमा को पूरे पंचायत भर्मण कराया गया ।

श्री राम की प्रतिमा को विभिन्न स्थानों पर श्रद्धालुओं के द्वारा पुष्प अर्पित कर पूजा अर्चना की। विभिन्न देवी- देवताओं के रूप में झाँकी निकाली गई जो काफी आकर्षक का केंद्र बना रहा है। चौक चौराहों पर झाँकी द्वारा विभिन्न तरह से नृत्य करके अपनी कला को प्रस्तुत किया जिसे देखने के लिए महिला सहित बच्चे भी खुब आनन्द उठाया। रामभक्त झूमते नाचते पूरे पंचायत का पैदल एवं वाहन से किया। जय श्री राम के जयकारे से हरिपुर सहित आसपास का इलाका भी भक्तिमय हो गया। शोभायात्रा में डीजे के धुन पर सभी रामभक्तों नाचते गाते एवं जय श्री राम के नारों के साथ चल रहे थे। रामभक्तो की सेवा के लिए हिन्दू- मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों द्वारा विभिन्न जगहों पर शीतल पेयजल, शरबत, कच्चा बादाम, अंगूर, सेब-संतरा, बिस्कुट आदि का स्टोल लगाकर श्रद्धालुओं का स्वागत किया।
सुरक्षा को लेकर पुलिस की टीम रही सक्रिय पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग शोभायात्रा के दौरान रहा।

शोभायात्रा के दौरान आगे आगे परवाहा पुलिस कैम्प प्रभारी विश्वमोहन पासवान की पूरी टीम सक्रिय रहे। भीड़ को नियंत्रण कर शोभायात्रा को आगे बढ़ाते रहे है। शांतिपूर्ण समाप्ति के बाद प्रशासन ने चैन की सांस ली। शोभायात्रा में पूरे पंचायत का भर्मण किया गया ।

युवाओं के द्वारा शोभायात्रा को ऐतिहासिक बनाने को लेकर कई दिनों से कर रहे थे जागरूकता अभियान।संचालन समितियों के द्वारा पिछले कई दिनों से श्री रामनवमी शोभायात्रा को सफल बनाने के उद्देश्य से सभी टोला मोहल्ला में घूम घूम कर प्रचार प्रसार करते थे जिससे अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालुओं का भीड़ शोभायात्रा में देखने को मिले। युवाओं का मेहनत औऱ प्रयास सार्थक सिद्ध हुआ । हजारों कि तादात में श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा में हिस्सा लिया। घर घर जाकर युवाओं ने लोगों के बीच जागरूकता रैली निकाली। दिन रात एक करके भगवा झण्डा लगाने का कार्य किया।

Comments (0)
Add Comment