राजकीय पॉलिटेक्निक मधेपुरा के छात्रों ने किया पावर ग्रिड का भ्रमण

मधेपुरा ब्यूरो/जिले के चौसा प्रखंड के कलासन स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक मधेपुरा से दर्जनों छात्र छात्राओं का एक दल पावर ग्रिड उदाकिशुनगंज का शैक्षणिक भ्रमण के लिए रवाना हुआ जिसे प्रभारी प्राचार्य अजय कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाई।पावर ग्रिड के अभियंताओ ने छात्रों को बिजली सप्लाई,कंट्रोल पैनल,ओवर लोडिंग, इंसुलेटर कंडक्टर,ट्रांसफार्मर,सीबी,सीए,सिटी,डब्ल्यूटी,वोल्टेज व करंट के बारे में विस्तार से जानकारी दी।बिजली के बारे में अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी को छात्रों ने बड़ी ही रुचि पूर्वक जाना।


इस भ्रमण में कालेज के प्रभारी प्राचार्य अजय कुमार सिंह ने विद्यार्थियों को भविष्य की तकनीकियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य महाविद्यालय के प्रांगण में चल रहे प्रशिक्षण को सफल बनाना है तथा विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करना है ताकि समाज को सफल एवं प्रशिक्षित इंजीनियर उपलब्ध करवाए जा सकें।
मौके पर इलेक्ट्रिकल ब्रांच के विभागाध्यक्ष प्रो अमित कुमार यादव, प्रोफेसर अंशु आनंद, प्रो सुशील कुमार सुमन, लैब इंचार्ज अमित कुमार, मंजिता खातून,ईईई सर्वेश सौरव,एईई जीवन कुमार,जेईई अमित कुमार द्वारा बच्चों को विस्तार से तकनीकी जानकारी दी। शैक्षणिक भ्रमण में मिसा, सादिया, प्रीति, पल्लवी, यश राज, ओम प्रकाश, अंकुश, रोबिन, अभिमन्यु, नितेश, रोहित, दिलखुश, संतोष समेत दो दर्जन से अधिक बच्चे शामिल थे।

Comments (0)
Add Comment