उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय मलिया के नए भवन का हुआ उद्घाटन

मधेपुरा/ उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय मलिया मधेपुरा प्लस टू विद्यालय के नए भवन का उद्घाटन जयशंकर ठाकुर जिला शिक्षा पदाधिकारी मधेपुरा के कर कमलों द्वारा मंगलवार को सम्पन्न हो गया । कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रधानाध्यापक देवानंद मंडल के स्वागत भाषण के द्वारा किया गया ।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विद्यालय परिसर के विधि व्यवस्था साफ-सफाई ,रंग-रोगन ,भवन निर्माण की गुणवत्ता बच्चों में अनुशासन और वहाँ पदस्थापित शिक्षकों की काफी सराहना की । उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा कि मैं इसी महीने में अपने कार्य से रिटायर होने वाला हूँ। लेकिन मिथिला में किए गए स्वागत सत्कार हमारे हृदय में हमेशा रहेंगे उससे मैं रिटायर नहीं होऊँगा  मिथिला की यादें हमारे साथ रहेगी ।उन्होंने अभिभावकों से भी आह्वान किया कि इस भवन का आपलोग खूब लाभ उठाएं अपने बच्चों को रोजाना विद्यालय भेजें और बीच-बीच में विद्यालय के  विकास कार्य में अपनी महिती भूमिका अदा करें।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डॉक्टर  मधेपुरी ने अपने संबोधन में अभिभावकों को कहा कि आप सिर्फ बेटे नहीं बेटियों को भी पढ़ने और खेलने के लिए आगे भेजें। बेटियाँ बेटे से कम नहीं है। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करने के लिए अपने जीवन काल में हुए भारत के राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से मुलाकात की कहानी को भी विस्तार से बताया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ,प्रो सचिंद्र महतो पूर्व कुल सचिव बीएनएमयू मधेपुरा ने कहा कि मैं इस गाँव से पूर्व से ही जुड़ा हुआ हूँ लेकिन पहले जिस बदहाली स्थिति में यह गाँव था अब वैसी हालत नहीं है। जरूरत है यहां से उठने और सवरने का । श्री महतो ने मातृ शक्ति से अनुरोध करते हुए कहा कि आप पढ़े हो या नहीं हो इससे कोई मायने नहीं रखता आप अपने बच्चों को विद्यालय प्रतिदिन भेजें और जब यह घर जाएं तो कम से कम सुबह शाम इसे पढ़ने के लिए जरूर बैठाएं ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला परिषद उपाध्यक्ष रघुनंदन दास ने विद्यालय में किसी प्रकार के कमी को दूर करने की बात कही।वहीं समाजसेवी गुड्डू कुमार ने आश्वासन दिया है कि विद्यालय के विकास हित में हमेशा विद्यालय परिवार के साथ रहेंगे ।

वह स्कूली बच्चों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता निबंध प्रतियोगिता भाषण प्रतियोगिता संगीत प्रतियोगिता कबड्डी खेल आदि विधाओं का आयोजन किया गया इन विधाओं में सफल प्रतिभागियों को अतिथियों के द्वारा सम्मानित भी किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित सामाजिक संगठन माया के अध्यक्ष राहुल कुमार एवं जिला कबड्डी संघ के सचिव सह शारीरिक शिक्षा शिक्षक श्री अरुण कुमार ने कहा अपने-अपने क्षेत्र में बच्चों को सजाने और संवारने का काम करेंगे ।समारोह में उपस्थित भवन निर्माण कार्य के लिए संवेदक अमित कुमार उर्फ बल्टन को ग्रामीणों एवं विद्यालय परिवार की ओर से संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया । कार्यक्रम में मनीष कुमार व्याख्याता शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज सहरसा ने विद्यालय परिवार को नए भवन में प्रवेश की हार्दिक शुभकामनाएं दिए।

कार्यक्रम मैं विद्यालय के वरीय शिक्षक श्री गुलजार अंसारी, चंद्रदीप कुमार, कुमारी विभा, प्रवीण कुमार ,शशि प्रभा,कविता कुमारी, हिना दीक्षित ,शंकर कुमार ,अजय कुमार ,गुलशन कुमार ग्रामीण अमरेंद्र यादव, ओमप्रकाश, बंशीधर यादव ,चन्द्रमोली मंडल ,संतोष कुमार ,गणेश मंडल ,तारनी ऋषि देव आदि उपस्थित हुए।

Comments (0)
Add Comment