मधेपुरा : खापुर ग्राम पंचायत को प्रखंड सह अंचल बनाये जाने को लेकर सभा का आयोजन

जनता दल यूनाइटेड के अतिपिछङा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सह पुरैनी ग्राम पंचायत के मुखिया विनोद काम्बली निषाद ने कहा वर्षों से खापुर और आसपास के लोगों की मांग है

आलमनगर,मधेपुरा/आलमनगर प्रखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत खापुर के माँ विषहरी स्थान कलामंच पर खापुर ग्राम पंचायत को प्रखंड सह अंचल की स्थापना एवं क्षेत्र के गुणवत्तापूर्ण विकास के लिए एक सभा का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता भाई मंटू मुकेश सिंह ने किया।

बैठक को मुख्य रूप से जनता दल यूनाइटेड के अतिपिछङा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सह पुरैनी ग्राम पंचायत के मुखिया विनोद काम्बली निषाद ने सम्बोधित किया। विनोद काम्बली निषाद ने सर्वप्रथम जदयू द्वारा चलाऐ गए सतर्कता एवं जागरूकता कार्यक्रम के अलावे सदस्यता अभियान का भी शुरूआत किया गया । लोगों को नीतीश कुमार के लिए जदयू में सदस्य बनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वर्षों से खापुर और आसपास के लोगों का मांग है कि खापुर ग्राम पंचायत को प्रखंड सह अंचल का दर्जा दिया जाय। खापुर को प्रखंड सह अंचल का दर्जा देने से यहाँ जो हर वर्ष कोशी नदी का मार झेलते हैं उससे यहाँ के क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। टाल क्षेत्र होने से यहाँ का विकास काफी धीमा रहता है। प्रखंड सह अंचल के स्थापना में जितना भी संघर्ष करना परे किया जाऐगा। विनोद काम्बली निषाद ने कहा कि खापुर से चोढली बासा खगङिया तक नव निर्मित सङक में भरी धार में जो संवेदक द्वारा पूल निर्माण किया जा रहा है वह मुख्य सङक से दो फीट नीचे करके ढलाई किया गया है। पानी आऐगा तो सबसे पहले पूल ही डूब जाएगा। पूल का निर्माण भी कमजोर किया गया है।

जनता दल यूनाइटेड के अतिपिछङा प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष सह पुरैनी ग्राम पंचायत के मुखिया विनोद काम्बली निषाद ने कहा कि सङक का निर्माण भी काफी धीमी रफ्तार से चल रहा है। लोगों के पुल निर्माण में गुणवत्तापूर्ण काम करने को कहा जाता है तो संवेदक मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं। खापुर के उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य निवास वर्मा कई छात्रों का जीवन खराब करने में लगे हैं। कई छात्र का पैसा लेने के बावजूद रजिस्ट्रेशन नहीं किया है। खाली पैसा बटोरने में प्रधानाचार्य लगा रहता है। कपसिया टोला में बजरंगबली मंदिर से टोला तक सड़क निर्माण को एक परिवार के लोग रोके हुए है और प्रशासन उदासीन बना हुआ है। लोग खराब रास्ता पर चलने को विवस है। एक चार पहिया वाहन तक टोला नहीं पहुँच पाता है जो दुर्भाग्य पूर्ण है। खापुर के स्वास्थ्य उपकेन्द्र का भी संचालन सही ढंग से नहीं हो रहा है। डाक्टर और अन्य कर्मी अस्पताल में समय नहीं दे रहे है। स्वास्थ्य उपकेन्द्र सफेद हाथी बनकर रह गया है। खापुर में एक श्मशान घाट नहीं है जिसकी शख्त आवश्यकता है। विवाह भवन की भी आवश्यकता लोगों ने बताया है। उन्होंने कहा कि रतवारा ओपी को चौकीदार के हवाले कर दिया गया है और दरोगा प्रमोद प्रसाद सोनामुखी पुलिस शिविर में रहते हैं। पीड़ित लोग रतवारा सोनामुखी करते-करते थक जाते हैं । बहुत लोगों को दौड़धूप में न्याय नहीं मिल पाता है।उन्होंने कहा कि रतवारा ओपी में ही ओपीअध्यक्ष को रहना चाहिए।  जिससे सुदुर इलाके में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाया जा सके। खापुर में एटीएम की सुविधा नहीं है जो दुर्भाग्य पूर्ण है। खापुर में लालबाबू के घर से पक्की नाली की अति आवश्यकता है तथा मलिया डीह रोड से विमल पंडित के घर तक सरकारी जमीन पर सड़क नहीं बन पाया है। विमल पंडित जी पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव तक को आवेदन दिए थे। विमल पंडित सब जगह आवेदन देते- देते थक कर निराश हो चुके है। लोगों के चिरपरिचित मांग जो दसकों से है कि कपसिया के पास कोसी धार में फोरलेन पुल निर्माण हो लेकिन जबावदेह नेता लोगों के आवाज को महत्व नहीं दे रहे हैं। यह पूल बनने से इस क्षेत्र के लोगों में खुशहाली और समृद्धि आएगी। जिलाध्यक्ष विनोद काम्बली निषाद ने कहा कि खापुर और आसपास के पंचायत के विकास के लिए लोगों को हम साथ देंगे और जब भी जरूरी होगा आन्दोलन भी करेंगे।

 

कार्यक्रम को खापुर ग्राम कचहरी की सरपंच गीता देवी, उपसरपंच-दुखमोचन सिंह, प्रवीण कुमार सिंह, वयोवृद्ध सुरेश सिंह, विमल पंडित आदि ने सम्बोधित किया। मौके पर एतवारी सिंह, लक्ष्मण दास, जयजयराम सिंह सरपंच प्रतिनिधि, ऋतुराज सिंह जिला उपाध्यक्ष अतिपिछङा प्रकोष्ठ, धुरी शर्मा, एतवारी सिंह, महिन्दर सिंह, रूपेश कुमार, सुनील पंडित, बौकू सिंह, भूलन सिंह, महेश्वर सिंह, पवन कुमार, अनिल पंडित, शबल सिंह, मोती पंडित, महेश्वर पंडित, बुट्टन सिंह, जयप्रकाश सिंह, मैदी सिंह, फुलेशवर सिंह,जालो यादव, जगदम्बा देवी, शकरी देवी, फुहिया देवी, अकसिया देवी, बैनी देवी, विमल कुमार पंडित, प्रवीण सिंह, सूरज सिंह, अशोक सिंह, कैलाश पोद्दार, छूगुरी सिंह, राजेन्द्र सिंह, अरूण सिंह, सुभाषचन्द्र सिंह, किशुनदयाल सिंह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment