पीजी में नामांकन की मांग को लेकर पाँचवे दिन भी जेएसीपी का विश्वविद्यालय में धरना-प्रदर्शन

भागलपुर/तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय, भागलपुर में पीजी नामांकन में बचे हुए सीटों पर नामांकन लेने की मांग को लेकर लगातार पांँचवें दिन भी जन अधिकार छात्र परिषद के बैनर तले सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन कर रहें।

जन अधिकार छात्र परिषद के विश्वविद्यालय अध्यक्ष सत्यम वर्मा व प्रदेश महासचिव बजरंग कुमार भगत ने कहा कि जब हजारों सीट रिक्त है तो फिर विश्वविद्यालय प्रशासन नामांकन लेने को तैयार क्यों नहीं हो रहें। क्या है इनकी मंशा कि भागलपुर, बांका, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, खगड़िया, मुंगेर, लखीसराय व बिहार के क‌ई अन्य जिलों के निर्धन, गरीब, शोषित, असहाय छात्र पीजी नहीं करें सीट रिक्त रहते हुए भी। ये ग़लत बात है अपने बातों को ऊपर करने के लिए हजारों छात्रों के भविष्य को बर्बाद न करें विश्वविद्यालय प्रशासन। हमलोग आज लगातार पांँचवें दिन छात्रों की बातों को मनवाने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से यहां बैठे हुए हैं आगे भी बैठे रहेंगे। रात में भी हमलोग यहां अंधेरे में हीं बैठे रहें कोई कुछ सुनने को नहीं आया दुसरी बात यहां यदि कुछ जानवर (सांप, मगरमच्छ वगैरह) रात में आकर काट लें किसी छात्र को तो कुछ भी अनहोनी होनी कि जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन खासकर कुलपति व छात्र कल्याण पदाधिकारी की होंगी।

प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि छात्र हितों की बाते विश्वविद्यालय प्रशासन को अविलंब माननी चाहिए नहीं तो आगे हमलोग और मजबूती से लड़ने को तैयार हैं। कुछ समय के लिए परीक्षा नियंत्रक आए तो उन से इन लोगों ने बाते करने की कोशिश उन्हें रोक किए तब उन्होंने 20 मिनट में वीसी से बात कर बताते हैं कहकर पीछे के रास्ता से वो भी भाग गए।
मौके पर टीएनबी काॅलेज अध्यक्ष प्रियांशु यादव, बांका जिलाध्यक्ष अनिकेत कुमार,सौरभ कुमार, शुभम कुमार, विष्णु कुमार पटेल, रानी कुमारी, आरती वर्मा, जया यादव, लक्ष्मी कुमारी व सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

Comments (0)
Add Comment