मधेपुरा : खोखन टोला में दो दिवसीय संतमत सत्संग कार्यक्रम का आयोजन

सत्य का संग ही सत्संग है-संत श्री शंकर बाबा

चौसा,मधेपुरा/चौसा प्रखंड के खोखन टोला में स्व. सच्चिदानंद सिंह के दरवाजे पर दो दिवसीय संतमत सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।श्रद्धालुओं ने संतो के साथ सामूहिक भजन, स्तुति विनती, सदग्रंथ पाठ किया गया। अंत में भजन कीर्तन व आरती किया गया। इस अवसर पर सद्गुरु महर्षि मेही परमहंस जी महाराज के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया। कार्यक्रम में विभिन्न जगहों से सैकड़ों महिला पुरुष उपस्थित हुए।
श्रद्धालुओं को संबोधित करते संत श्री शंकर बाबा ने कहा कि धन प्राप्ति के लिए अगर हम पांचों इंद्रियों को वश में कर सकते हैं, तो फिर मोक्ष प्राप्ति के लिए इन्हें वश में क्यों न करें, क्यों न इंद्रियों को साधें, इनपर विजय प्राप्त करें। इंद्रियों पर विजय का यह मतलब नहीं कि इंद्रियों को नष्ट कर डालें। उन्होंने कहा कि सत्संग ऋषियों तथा संतों का विद्यालय है।सत्संग और संत का संबंध सत्य से है।संत वही जिसने सत्य को प्राप्त कर लिया। सत्य का संग ही सत्संग है।


संत श्री घनश्याम बाबा ने कहा कि सभी मनुष्य को सद्गुरु के शरण में रहना चाहिए। दीक्षा ग्रहण करना चाहिए। जिससे अपने घर परिवार समाज का मंगल हो। सत्संग करने से घर में सुख शांति की प्राप्ति होती है। विश्व का कल्याण होता है। सभी मनोकामना पूर्ण होता है।
उन्होने लोगों से मांसाहार का त्याग करने की अपील करते हुए कहा कि मांस मदिरा का त्याग करें, तभी सुख, शांति और समृद्धि मिलेगी। सत्संग को सफल बनाने में पूर्व उपप्रमुख विनोद सिंह, अनिल सिंह, रामानंद सिंह,सुनील सिंह, जयप्रकाश मंडल, आशीष कुमार, गौतम प्रसाद सिंह, जवाहर चौधरी,पूर्व वार्ड सदस्य पवन कुमार यादव, पूर्व पंच चंद्रकिशोर मंडल समेत सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment