ग्राम सभा का किया गया आयोजन

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/ गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत भेलवा के पंचायत सरकार भवन परिसर में जिला पंचायत राज पदाधिकारी मधेपुरा के आदेशानुसार द्वितीय ग्राम सभा का आयोजन किया गया। ग्राम सभा की अध्यक्षता मुखिया मीना देवी के द्वारा किया गया।

बताया गया कि ग्राम सभा में वित्तीय वर्ष 2023 – 2024 के लिए वार्षिक कार्य योजना तैयार करने हेतु विचार विमर्श किया गया ।पंचायत सचिव के द्वारा जानकारी दी गई कि ग्राम सभा द्वारा बिहार सरकार विकेंद्रीकरण के अपने दृष्टिकोण के एक हिस्से के रूप में पंचायतों की सशक्त समावेशी पारदर्शी एवं उत्तरदाई बनाने हेतु एक व्यापक कार्य योजना जीपीडीपी तैयार किया जाना है ।जिसमें केंद्र प्रायोजित 15वें वित्त आयोग की अनुशंसा के आलोक में निर्दिष्ट सभी अनुदान से संबंधित कार्य गतिविधियों को कार्य योजना में शामिल करने करते हुए ग्राम पंचायत विकास कार्यक्रम जीपीडीपी तैयार करने हेतु द्वितीय ग्राम सभा का आयोजन किया गया ।

बताया गया की ग्राम सभा में वार्डवार विकास योजना का चयन और अनुमोदन किया गया। ग्राम सभा में ग्रामीणों ने पेंशन आवास राशन कार्ड योजना गोल्डन कार्ड सहित कई समस्याओं से मुखिया श्रीमती मीना देवी को अवगत कराया। ग्राम सभा में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मुखिया मीना देवी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को तय समय सीमा के अंदर पंचायत के सरजमीं पर उतारना हमारा लक्ष्य होगा। ग्राम सभा में कार्यपालक सहायक अमन कुमार के द्वारा सभी योजनाओं को रजिस्टर पर चढ़ा कर लोगों को पढ़कर बताया गया।

ग्राम सभा में मुखिया प्रतिनिधि नरेंद्र यादव, उप मुखिया विनोद पासवान, वार्ड सदस्य तपेश्वरी यादव, सीताराम मंडल, सीताराम यादव सहित पंचायत सचिव आकाश कुमार व दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment