” प्रतिभा की उड़ान ” मेगा छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ

जिला स्तर पर ₹3 लाख की राशि एवं राज्य स्तर पर ₹10 लाख रुपए की राशि रखी गई है

भागलपुर प्रतिनिधि/”आइडियो वेलफेयर फाउंडेशन” भागलपुर द्वारा शिक्षा के प्रति जागरूकता हेतु “प्रतिभा की उड़ान” नाम से एक राज्य-स्तरीय “मेगा छात्रवृति प्रतियोगिता” का आयोजन हो रहा है ।

इस आयोजन में 9th, 10th, 11th & 12th के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं ।9th, 10th एक खंड एवं 11th, 12th द्वितीय खंड है एवं दोनों खंड से कुल 53-53 बच्चों को पुरस्कृत किया जाएगा । जिला स्तर पर ₹3 लाख की राशि एवं राज्य स्तर पर ₹10 लाख रुपए की राशि रखी गई है । इस आयोजन के लिए ऑफलाइन एवं ऑनलाइन दोनों तरह की फॉर्म लागू है । ऑनलाइन फॉर्म संस्था के वेबसाइट www.idyowelfare.com के माध्यम से आज 15 जनवरी से शुरू हो चुकी है एवं ऑफलाइन फॉर्म हेतु पूरे जिले में 30 सेंटर खोले गए हैं जिनका विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है ।
बच्चों को पुरस्कृत एवं सम्मानित करने हेतु एक भव्य आयोजन होना है, जिसमें शहर के तमाम बुद्धिजीवी, समाजसेवी, चिकित्सक, सरकारी पदाधिकारीगणों को विशेष न्योता दिया जाएगा । कुल चुने गए 106 प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय आयोजन में मौका दिया जाएगा ।उक्त छात्रवृत्ति के माध्यम से छात्र/ छात्राओं को उनके शिक्षाप्राप्ति में काफी मदद मिलेगी, उनमें प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने के डर से मुक्ति मिलेगी । आयोजक संस्था “आईडियो” 2005 से ही सामाजिक सरोकार से जुड़ी है । सामाजिक सद्भावना, मेडिकल कैंप, कंबल स्वेटर वितरण, प्राकृतिक आपदा, मेघा चैरिटी प्रोग्राम एवं कोविड में संस्था के कार्य सराहनीय रहे हैं ।

संस्था के कुछ पदाधिकारी
————————————-
शादाब हैदर संस्थापक सह महासचिव
लखन लाल पाठक संरक्षक
देव ज्योति मुखर्जी संरक्षक
भावेश सिंह अध्यक्ष

प्रेम कुमार वर्मा अध्यक्ष
सौरभ कुमार उपाध्यक्ष
इश्तियाक रजा सचिव
आरिफ अख्तर सचिव
सुमन पटेल प्रवक्ता
नीतीश कुमार उपाध्यक्ष

Comments (0)
Add Comment