मारवाड़ी कॉलेज के बीसीए विभाग में प्रोजेक्टर लगाने की मांग-जेएसीपी

भागलपुर ब्यूरो/मारवाड़ी कॉलेज के बीसीए विभाग में वर्षों से बंद पड़े प्रोजेक्टर को लगाने की मांग को लेकर गुरुवार को जन अधिकार छात्र परिषद के नेताओं ने प्रभारी प्राचार्य से मिल लिखित रूप में जानकारियां दिया व मांग किया।

मौजूद जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव बजरंग कुमार भगत ने प्राचार्य से कहा कि क‌ई वर्षों से मारवाड़ी कॉलेज के बीसीए विभाग में लगे प्रोजेक्टर खराब है कोई भी उस मामले को सीरियस नहीं ले रहा। वहां पढ़ाई कर रहें छात्रों ने क‌ई बार इस बात की जानकारियां बीसीए विभाग के कॉ-ऑर्डिनेटर को दिया लेकिन वो भी इस पर ध्यान नहीं दिया हमलोगों की मांग है सोमवार तक प्रोजेक्टर किसी भी हालत में लगवा दें जिससे की छात्रों को पढ़ाई में हो रही दिक्कतें दूर हो सके। विश्वविद्यालय अध्यक्ष सत्यम वर्मा, मारवाड़ी कॉलेज अध्यक्ष शुभम कुमार झा, मारवाड़ी कॉलेज कोषाध्यक्ष सह बीसीए विभाग के छात्र दीपांकर कुमार, मारवाड़ी कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि बीसीए विभाग में क‌ई सारे सत्र का क्लास होता है लेकिन एक प्रोजेक्टर जो लगेगा उसपर सभी छात्रों का पढ़ाई संभव नहीं है इसलिए हमलोगों की मांग है कम-से-कम 2 अलग-अलग क्लास रूम में भी न‌ए प्रोजेक्टर लगवा दें जिससे की वोकेशनल कोर्स बीसीए के छात्र जो कम्युटर से संबंधित पढ़ाई ही कर रहा और उसके हीं क्लास में प्रोजेक्टर या स्मार्ट बाॅर्ड न हो ये इतने बड़े काॅलेज में शोभा नहीं देती इस तरह की दिक्कतें।

मौजूद बीसीए विभाग के छात्र दीपांकर कुमार, सौरव कुमार, गोविंद कुमार भगत (राजा),
विष्णु चंद्र पटेल, गौतम कुमार,अभिज्ञान कुमार, सौरभ कुमार सरगम, अनिकेत कुमार व क‌ई अन्य छात्रों ने कहा कि हमलोगों के विभाग में क्लास रूम की भारी कमी है 5 सेमेस्टर की पढ़ाई होती है सिर्फ एक क्लास रूम है और दुसरा ऑफिस में पढ़ाई होती है तीसरा लेब में मतलब सिर्फ तीन जगह किसी तरह क्लास चल रहा जिसमें ऑफिस में साधारण बॉर्ड भी ठीक नहीं है जिससे पढ़ाई में काफी परेशानियां होती है इस लिए हमलोगों की मांग कहीं अलग जगह हमलोगों को क्लास रूम के लिए जगह दिया जाय जिससे की हमलोगों की पढ़ाई ठीक से हो सके।

प्रभारी प्राचार्य शिव प्रसाद यादव ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कॉ-ऑर्डिनेटर को बुला उसे इन सभी समस्याओं का समाधान दो-तीन दिन में करने का आदेश दिया व सोमवार तक प्रोजेक्टर लगवा दिए जाने की बाते कहें।

Comments (0)
Add Comment