महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए चलाया जागरूकता अभियान

उदाकिशुनगंज ,मधेपुरा/उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के मधुबन पंचायत में रोजगार वर्ल्ड के सुपरवाइजर प्रेमजीत कुमार के निवास स्थान पर संचालित रोजगार वर्ल्ड सेंटर पर बेरोजगार युवतियों और महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। जागरूकता अभियान रोजगार वर्ल्ड के संस्थापक सह राष्ट्रीय सचिव रामकुमार यादव के अध्यक्षता में आयोजित की गई।

कार्यक्रम का संचालन भवानीपुर प्रखंड के सुपरवाइजर मो आसिफ आलम ने किया। कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बेरोजगार युवतियों और महिलाओं को स्वरोजगार से जुड़ने के सभी अवसरों को विस्तृत रूप से बताया गया।

रोजगार वर्ल्ड के संस्थापक सह राष्ट्रीय सचिव रामकुमार यादव ने बताया कि भारत सरकार के द्वारा रजिस्टर्ड संस्था रोजगार वर्ल्ड के तहत गरीब पिछड़े, उपेक्षित एवं सुविधा से वंचित बेराजगार युवतियां महिलायें को प्रशिक्षण, शिक्षा, संसाधन रोजगार मुहैया कराना है, ताकि जो भी युवतीयाँ/ महिलाएँ आर्थिक कमजोरी एवं संसाधन के कमी के कारण अपना जीवन निराशापूर्ण जी रहे हैं उन्हें इस संस्थान के द्वारा संसाधन की पूर्ति, रोजगार की व्यवस्था एवं उनके भविष्य को आर्थिक एवं सामाजिक रूप से सुदृढ़ बनाया जा सके।

कार्यक्रम समाप्ति उपरांत सेंटर संचालक कंचन देवी को उपहार के रूप में सिलाई मशीन और ज्योति कुमारी को डिनर सेट दिया गया। मौके पर सेंटर संचालक प्रियंका कुमारी, शाखा प्रबंधक मुरारी कुमार, जॉब क्रिएटर अक्षय कुमार, मनखुश कुमार, मो तौकीर आलम, शगीरा प्रवीन, दीक्षा कुमारी, सुपरवाइजर कंचन देवी, अनीता देवी, बबीता देवी, मुकेश राम, गुड़िया देवी, रोजगार मित्र कंचन कुमारी आदि मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment