नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन भारत के बैनर तले पत्रकारों का एक दल जाएंगे नेपाल

👉🏻यात्रा का मकसद भारत-नेपाल मैत्री को बढ़ावा देना है-राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन 👉🏻कोसी प्रमंडलीय अध्यक्ष शंकर कुमार सुमन ने कहा  नेपाल और भारत एक दूसरे के पूरक 👉🏻प्रदेश सचिव धर्मेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि नेपाल हमारा एक अभिन्नय अंग

मधेपुरा/नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन भारत के बैनर तले पत्रकारों का एक दल नेपाल जाएंगे।यात्रा का मकसद भारत-नेपाल मैत्री को बढ़ावा देना है, जिसमें पत्रकारों की अहम भूमिका है।साथ ही पारंपरिक और सांस्कृतिक संबंधों को भी मजबूती देंगे।

उक्त बातें नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन ने कही।उन्होंने कहा कि पत्रकारों द्वारा अनौपचारिक रूप से साथ काम करने पर गलत सूचनाओं से दोनों देशों के बीच होने वाले किसी भी तरह के विवाद को भी खत्म किया जा सकता है।नेपाल और भारत के पत्रकारों के बीच सीमाई इलाकों के कई मुद्दों पर चर्चा भी की जाएगी।उन्होंने कहा कि नेपाल और भारत का रिश्ता आज से नही आदि से है। माता जानकी नेपाल के जनकपुर की थी। हर नेपाली मेरा छोटा भाई है। जैसे हमारे परिवार में हमारे भाई हैं। वैसे आप लोग हमारे भाई है। भाई के साथ साथ आप लोग हम लोगों के अंग हैं।

प्रदेश सचिव धर्मेंद्र कुमार मिश्रा ने कहा कि नेपाल हमारा एक अभिन्नय अंग है। इसे संभाल कर रखना होगा। कुछ विदेशी ताकते भारत और नेपाल के रिश्ते को खराब करने के लिए वर्षों से लगी हैं मगर ये लोग आज तक अपने मकसद में कामयाब नही हो सके हैं। और न ही कामयाब होंगे क्योंकि नेपाल की जनता जानती है कि जब तक बड़ा भाई उसके साथ है तब तक उसका कोई बाल भी बाका नही कर सकता। हम सभी लोग एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिला कर सदैव ऐसे ही चलते रहेंगे।

कोसी प्रमंडलीय अध्यक्ष शंकर कुमार सुमन ने कहा कि नेपाल और भारत एक दूसरे के पूरक है जैसे पानी मे डंडे मारने से पानी जुदा नही होता ठीक उसी प्रकार भारत और नेपाल का भी अटूट रिश्ता है। जो कभी भी जुदा नही हो सकता है उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल का कोई आम रिश्ता नही छोटे भाई और बड़े भाई में जैसे रिश्ता है उसी प्रकार से नेपाल और भारत का रिश्ता है।

मधेपुरा जिलाध्यक्ष सुलेन्द्र कुमार ने कहा कि नेपाल की संस्कृति,रहन,सहन,बोली भाषा,सभ्यता एक जैसे हैं।इसको इसी प्रकार से बनाये रखने के लिए यहाँ की जनता को दोनों देशों के लोगों के साथ समन्वय बना कर रखना होगा।

इस मौके पर मीडिया प्रवक्ता रविकांत कुमार, चंदन कुमार, प्रशांत कुमार, राजीव कुमार, निरंजन कुमार, आदर्श कुमार, रमन कुमार, अरुण कुमार, प्रवीर कुमार, मिराज आलम,रंजीत कुमार आदि अन्य दर्जनों पत्रकार मौजूद थे।

 

Comments (0)
Add Comment