Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

हमने पुरानी ख़बरों को archieve पे डाल दिया है, पुरानी ख़बरों को पढ़ने के लिए archieve.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

बाबा मंदिर को मिलेगा अब आकर्षक रूप, डीएम ने कई योजनाओं पर लगाया मुहर

- Sponsored -

सिंहेश्वर, मधेपुरा/ सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की एक बैठक न्यास कार्यालय सिंहेश्वर में डीएम सह सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष विजय प्रकाश मीणा की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में पिछले तीन बैठकों की सम्पुष्टि करते हुए कहा कि शिवगंगा पर चारों तरफ स्टील की बेरीकेटिंग चारों तरफ सीढ़ी घाट का निर्माण कराया जाय. छठ पुजा से पहले शिवगंगा में मूर्ति की स्थापना कर दी जाए. ताकि शिवगंगा सुंदर लगे. बाबा सिंहेश्वर मंदिर को चेरिटेबल ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन कराया जाय.

कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ ने बैठक में कहा कि इनकम टैक्स रिटर्न भरने के बाद ही चेरिटेबल ट्रस्ट का रजिस्ट्रेशन हो सकता है. बैठक में इनकम टैक्स रिटर्न भरने की बात कही. बैठक में अतिक्रमण के बारे में स्पष्ट रूप से बताया कि अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित कर अतिक्रमण खाली कराया जाय. बाबा के जमीन का अतिक्रमण करने वाले पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाय. वही वैसे दुकानदार जो भाड़ा समय पर नही दे रहे हैं. उसे भी खाली कराया जाय. और सबसे ज्यादा पांच बकायेदार को चिंहित कर कार्रवाई करें.

वही मंदिर के फुटकर दुकानदारों के लिए जगह चिंहित कर छोटे- छोटे शेड नुमा दुकान का निर्माण कराया जायेगा. सभी धर्मशाला का रिपेयरिंग का काम किया जाए. मंदिर के परिसंपत्ति के विकास पर चर्चा करते हुए कहा जिला में बाबा के जमीन का सीमांकन कर उस पर के अतिक्रमण को हटाया जाए. और चारदिवारी के बाद वहां न्यास की जमीन का बोर्ड लगा दिया जाय.

वही मंदिर में नए सिरे से बिजली का वायरिंग करवाया जाय. नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी से पूछा गया कि मंदिर के चारों तरफ नाला की कनेक्टिविटी नदी के साथ है या नहीं अगर नहीं है तो इसे जोड़ने को प्राथमिकता के साथ कराया जाय.

विज्ञापन

विज्ञापन

आगामी पर्व त्यौहार दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर चर्चा करते हुए कहा की इस बार दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ की पुजा भव्य तरीके से मनाया जाय. इसके लिए खर्च में दस प्रतिशत की वृद्धि कर दिया गया है.

न्यास समिति के पुनर्गठन पर विचार के बारे में कहा की कमिटी में पंडा समाज से एक जगह खाली हैं. जिसमें एक का नाम सदस्य के लिए लिया गया. यह भी बताया गया कि डीडीसी के अध्यक्षता में की गई बैठक में प्रस्तावित नाम में एक को सहमति बनाकर सदस्य बनाया जाय. कर्मचारियों के परफार्मेंस पर चर्चा करते हुए कहा कि लीपीक की कार्य अनुमंडल के लिपीक से अतिरिक्त समय में कराया जाय. साथ ही लेखा व्यवस्था के लिए कंप्यूटर, प्रिंटर, वाईफाई कनेक्शन, टेली साफ्टवेयर की खरीद की जाय.

कर्मचारियों की समिक्षा में लेखापाल का कार्य संतोषजनक पाया गया. तथा जिला स्तर से पूर्व से चयन कमिटी प्रबंधक के कार्यों की समिक्षा कर कार्यकाल रिनवल पर विचार किया जायेगा. तथा सभी कर्मचारियों को वेतन वृद्धि करते हुए कहा दैनिक मजदूरी के आधार पर समान्य किया जाय. बाबा मंदिर का मास्टर प्लान पर चर्चा करते हुए कहा मंदिर के विकास के लिए एक मास्टर प्लान बनाने के लिए आर्किटेक्ट से मदद लेकर एलयू और भवन निर्माण को भर दिया गया और कहा गया कि इसके लिए वकायदा विज्ञापन निकालकर टेंडर लिया जाए.

इसके साथ- साथ पार्किंग की ओर से इंट्री प्वाइंट पर भव्य गेट निर्माण, जूता चप्पल स्टेंड, नया सुलभ शौचालय, बाबा के नाम पर केंटिन का निर्माण जहां कम दर में श्रद्धालुओं को शुद्ध खाना मिल पाएगा, सभी धर्मशाला का रिमॉडलिंग कर सुसज्जित ढंग से सजा कर टेंडर किया जायेगा, मंदिर प्रांगण के बाहरी परिसर में पत्थल लगाया जाएगा जबकि गर्भगृह व मंदिर प्रांगण में संगमरमर, मंदिर का सौंदर्यीकरण आर्किटेक्ट से सलाह लेकर किया जायेगा. शिवगंगा में लाइटिंग, मंदिर के चारों ओर छत को दुरुस्त किया जायेगा. पुराना धर्मशाला को तोड़कर नए सिरे से सौंदर्यीकरण, पुराना न्यास कार्यालय को तोड़कर नए भवन का निर्माण किया जाएगा, अतिक्रमित भूमि की घेराबंदी की जाएगी, पिपरा खुर्द के जमीन को बंदोबस्त किया जाएगा. मवेशी हाट के बगल के पोखर का बंदोबस्ती किया जायेगा, न्यास के जमीन में बने पावरग्रिड के बदले विद्युत विभाग बिजली देगी, 350 दुकान बनने का रास्ता साफ हो गया. गांधी पार्क में बाउंड्री और ग्रिल लगाया जाएगा, शिवगंगा से पूर्व पार्क का निर्माण किया जाएगा, शिवगंगा से पूरब हाई मास्क लैंप लगाया जाएगा, नगर पंचायत की ओर से मंदिर नाला एवं सड़क का निर्माण किया जाएगा.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी धीरज कुमार, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, सदस्य सियाराम यादव, विजय कुमार सिंह, मदन मोहन सिंह, बबलू ऋषिदेव, संजीव ठाकुर, प्रबंधक अभिषेक आनंद, कार्यपालक पदाधिकारी तान्या कुमारी, थानाध्यक्ष अरुण कुमार, बीडीओ आशुतोष कुमार, सीओ आदर्श गौतम, स्टेनो विमल झा आदि मौजूद थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Leave A Reply

Your email address will not be published.