अपडेट:- सड़क दुर्घटना में दो की मौत पर परिजनों ने चौसा अस्पताल में काटा बवाल

भागलपुर में इलाज के दौरान हुई तीसरे को मौत दो दिनों में हुईं आठ लोगों की मौत

चौसा, मधेपुरा/मधेपुरा में लगातार दूसरे दिन एक बड़ा सड़क हादसा फिर से हुआ है ।इस सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि छः लोग गंभीर रूप से घायल है ।स्कॉर्पियो ऑटो और बाइक की टक्कर में 2 लोगों की जान चली गई है।जबकि इलाज के दौरान कुमोद राय की मौत भागलपुर में हो गई।

जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल के आलमनगर प्रखंड अंतर्गत बजरहा निवासी गीता देवी उम्र करीब 50 वर्ष और 8 वर्षीय प्रियम कुमार बस के इंतजार में सड़क किनारे खड़े थे। यह लोग चौसा के लौआलगन निवासी अपने रिश्तेदार रामचरित्र शाह के यहां से भोज खाकर वापस चौसा के ही चिरौरी में रहने वाले एक रिश्तेदार जयप्रकाश साह के यहां जा रहे थे ।इसी बीच लौआलगान चांदनी चौक के पास टेंपो को एक स्कार्पियो ने जोरदार टक्कर मार दिया जोरदार टक्कर लगने के बाद गीता देवी और उसके 8 वर्षीय पोता प्रियम कुमार की मौत मौके पर ही हो गई।

इस घटना में छः लोग गंभीर रूप से घायल है।खगड़िया जिले के बेलदौर निवासी स्वीटी कुमारी,सहरसा निवासी सोनवर्षा शाहपुर निवासी रूबी देवी,लौआलगान निवासी राजेश साह,कुमोद राय,लक्ष्मी देवी,पवन कुमार राय गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में किया गया।इसके बाद डॉ राकेश कुमार ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को हायर सेंटर भेज दिया।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि एक तेज रफ्तार से आ रही स्कार्पियो ने लौआलगन चांदनी चौक के पास एक डीजल लदी बाइक को ठोकर मार दिया और बाइक को ठोकर लगने के बाद उसी स्कॉर्पियो से ओटो में भी टक्कर लग गया।टक्कर इतनी जोरदार थी स्कॉर्पियो उड़ गया और जाकर एक गड्ढे में गिर गया। तेज रफ्तार स्कॉर्पियो के कहर से 2 लोगों की जान चली गई है।जबकि घायलवस्था में बेहतर इलाज के लिए भागलपुर गए कुमोद राय की मौत इलाज के दौरान हो गईं।

घटना के बाद इलाके के लोग में आक्रोश व्याप्त है ।सभी लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और आसपास के लोगों के सहयोग से सबको चौसा अस्पताल ले जाया गया ।घटना की जानकारी पाकर स्थानीय पुलिस भी मुस्तैद हो गई शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेजने की तैयारी कर रही है ।
पीड़ित परिजन धर्मेंद्र कुमार,किशोर कुमार, दीपक कुमार साह का कहना है कि हमलोग स्कार्पियो चालक को पकड़ कर रखे थे।जिसे बाद में पुलिस को सौपा गया लेकिन पुलिस ने उसे भगा दिया।इससे पीड़ित लोग आक्रोशित हैं।शव को एंबुलेंस में ले जाने के क्रम में परिजनों ने अस्पताल परिसर में कुछ देर बवाल काटा जहां स्कॉर्पियो चालक को हाजिर करने की मांग कर रहे थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी बृजेश कुमार दीपक,पुलिस पदाधिकारी,चिरौरी मुखिया प्रेमचंद कुमार, घोषई मुखिया पप्पू शर्मा के काफी समझाने के बाद दोनों शव को अंत्यपरीक्षण के लिए मधेपुरा भेज दिया गया।

मालूम हो कि बीते सोमवार को अहले सुबह राजकीय उच्च पथ 58 पर घोषई के समीप भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना के संदर्भ में बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को अहले सुबह यह हादसा हुआ। चौसा थाना क्षेत्र के घोषई टावर के पास सुबह एक ट्रक और ऑटो के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। जिससे में ऑटो के परखच्चे उड़ गए।जिसमें सवार पांच लोगों की मौत मौके पर ही हो गई जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना के बाद वहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई है।जिससे आवागमन बाधित हो गया है। स्थानीय ग्रामीणों द्वारा राजकीय उच्च पथ 58 को जाम कर दिया गया है और आक्रोशित लोग वरीय अधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे हैं। लोगों ने बताया कि ऑटो चौसा की तरफ से आ रही थी तभी ट्रक से टक्कर हो गई ट्रक की टक्कर की आवाज काफी दूर तक लोगों ने सुनी। इसके बाद सड़क पर चीख पुकार मच गई।

Comments (0)
Add Comment