दो दिवसीय अंतर जिला महिला कबड्डी एवं अंतरराज्यीय कुश्ती प्रतियोगिता का हुआ समापन

मधेपुरा/ जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत भटगामा गांव में दो दिवसीय अंतर जिला महिला कबड्डी एवं अंतरराज्यीय कुश्ती प्रतियोगिता का देर रात समापन हो गया। समापन समारोह में मधेपुरा के सांसद दिनेश चंद्र यादव,सिंघेश्वर विधानसभा क्षेत्र के विधायक चंद्रहास चौपाल,बीस सूत्री के उपाध्यक्ष सह राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष जयकांत यादव, उदाकिशुनगंज अनुमंडल पदाधिकारी ए जेड हसन ने संयुक्त रूप से विजेता और विजेता टीम को कप और मेडल लेकर सम्मानित किया।

एसडीएम एस जेड हसन ने विजेता टीम को 11000 और उपविजेता टीम को 6000 नगर राशि देकर सम्मानित किया ।सांसद श्री यादव ने कहा कि मधेपुरा जिला खेल के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है।खेल एकता और भाईचारे का संदेश देता है जिससे बुराई समाप्त होता है ।

सिंहेश्वर के विधायक चन्द्रहास चौपाल ने कहा कि खेल से एकता और खेल भावना की जागृति पैदा होता है हम खेलेंगे तभी स्वस्थ रहेंगे ।पहले के जमाना था खेलेंगे धूपेंगे होंगे खराब लेकिन आज उल्टा हो गया है पढ़ेंगे लिखेंगे होंगे खराब और खेलेंगे धुपेगे में होंगे नवाब ।खेल से भाईचारा के संदेश जाता है ।

परिणाम की जानकारी देते हुए मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने बताया कि महिला कबड्डी के फाइनल मुकाबले में भागलपुर 42 अंक प्राप्त कर दरभंगा को हराकर विजेता कप पर कब्जा जमाया दरभंगा ने 12 प्राप्त कर उपविजेता रहा ।

वही कुश्ती की महिला वर्ग में बंगाल की रीता ने बिहार की अलका को हराकर विजेता कप पर कब्जा जमाया।

मौके पर पुलिस निरीक्षक सुरेश कुमार ,महिषी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी डॉक्टर गौतम कृष्ण,जदयू के पूर्व जिला अध्यक्ष विजेंद्र नारायण यादव, बीवी प्रभाकर, अशोक चौधरी आदि मौजूद थे ।

निर्णायक की भूमिका में रौशन कुमार मधेपुरा,नीरज कुमार मधेपुरा,गौरी शंकर कुमार मधेपुरा,अमित कुमार दरभंगा, सुनील कुमार कटिहार,मिथिलेश कुमार मधेपुरा, सौरभ कुमार, सुगंध कुमार आलमनगर, कबड्डी संघ के सचिव बालमुकुंद यादव ने अग्रणी भूमिका निभाई।

Comments (0)
Add Comment