सिंहेश्वर महोत्सव के अवसर पर कबड्डी का आयोजन

मधेपुरा/सिंहेश्वर महोत्सव 2023 के शुभ अवसर पर मवेशी हाट परिसर में कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन खिलाड़ी से परिचय प्राप्त कर और नारियल फोड़ कर यशस्वी कुमारी सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा,रश्मि कुमारी जिला प्रोग्राम पदाधिकारी आईसीडीएस एवं सिंघेश्वर थाना अध्यक्ष अरुण कुमार ने संयुक्त रूप से किया।

इस दौरान कुमारी यशस्वी ने कहा कि खेल से सच्चे मानव का निर्माण होता है और सिंघेश्वर महोत्सव में जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता मेला में इस प्रकार के आयोजन से खिलाड़ियों के द्वारा समाज को एक अच्छा संदेश जाएगा। वहीं कुमारी रश्मि ने खेल से अनुशासन और सामाजिक सौहार्द और भाईचारे की बात कही।
थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने कहा कि सिर्फ मेले में ही नहीं बल्कि लगातार इस प्रकार का खेल समाज में होते रहना चाहिए जिससे युवाओं को एक दिशा और दशा मिलती है समाज के युवा खेल के माध्यम से अच्छाई की ओर जाते हैं।

मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने बताया कि कबड्डी बालिका वर्ग 33 अंकों के साथ मधेपुरा विजेता स्थान प्राप्त किया वही सिंघेश्वर की टीम 14 अंक प्राप्त कर उपलविजेता रही। वही बालक वर्ग में सिंहेश्वर ने 38 अंक प्राप्त कर विजेता स्थान को प्राप्त किया तो मधेपुरा हाली क्रास की टीम 24 अंकों के साथ उपविजेता कप पर कब्जा किया। विजेता/ उपविजेता खिलाडियो को सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव,उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा चंदन कुमार, समाजसेवी डा भूपेंद्र मधेपुरी,मो. शौकत अली,ध्यानी यादव ने संयुक्त रुप से खिलाड़ियों को कप और जर्सी पेंट प्रदान किया।

अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि मधेपुरा खेल के क्षेत्र में एक अलग पहचान बनाए हुए हैं सिंहेश्वर महोत्सव में कबड्डी के खिलाड़ियों ने खेल का बेहतर प्रदर्शन किया है।कहा खेल से शारीरिक मानसिक विकास होता है और अपने आप में फिटनेस बरकरार रहता है ।अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय नारायण यादव ने कहा कि खेल में खिलाड़ी और

सबों के लिए बहुत जरूरी है। इससे आपसी सौहार्द भी कायम रहता है। निर्णायक की भूमिका में मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के कोषाध्यक्ष गुलशन कुमार,गोरी शंकर कुमार,राहुल कुमार,नीरज कुमार, बबली कुमारी,सुनती कुमारी अशोक कुमार ने अग्रणी भूमिका निभाई। मौके पर वरिष्ठ पत्रकार रूपेश कुमार भी मौजूद थे

Comments (0)
Add Comment