तीन दिवसीय खेल – कूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

मधेपुरा/ जिला मुख्यालय स्थित आर आर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल मधेपुरा में (Annual Sports meet-2023) तीन दिवसीय खेल कुद प्रतियोगिता का शुभ उद्घाटन लायंस क्लब मधेपुरा के अध्यक्ष डॉ० आर के पप्पू , ओम साईं हॉस्पिटल मधेपुरा के डायरेक्टर अशीम प्रकाश, समाजसेवी प्रीति यादव, श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल, जूनियर वैज्ञानिक आनंद विजय, स्कूल के डायरेक्टर राजेश कुमार राजू ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर सभी अतिथियों को पौधा देकर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर डॉ. आर के पप्पू ने कहा खेल आपसी सहयोग और तनाव मुक्त रहने का सशक्त जरिया है साथ ही हमें हॉकी, फुटबॉल अन्य सभी खेल कूद को भी बढ़ावा देना चाहिए। वहीं डॉ० अशीम प्रकाश जी ने कहा कि हमारे इन्ही बच्चों में भविष्य के सचिन तेंदुलकर,सानिया मिर्जा जैसे महान खिलाड़ियों की छवि दिखती है।

संबोधित करते हुए प्रीति यादव को इन बच्चों में अपना बचपन दिखा। दूसरी ओर विद्यालय के निदेशक राजेश कुमार राजू ने कहा कि हर शिक्षक व माता पिता का कर्तव्य बनता है की वे बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल कूद के लिए भी प्रोत्साहित करे।आज हर व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य की चिंता है। वह चाहता है कि स्वस्थ्य रहकर जीवन बिताएं।स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम, योग, प्राणायम, संतुलित पोषक आहार आदि तो महत्वपूर्ण घटक हैं ही इसके अलावा खेल भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

मौके पर बच्चों को डॉ. अशीम प्रकाश, समाजसेवी प्रीति यादव और श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने उत्साह वर्धन किया और पुरस्कार देकर सम्मानित किया। यह प्रतियोगिता जयराज कुमार और विवेक कुमार(कोच) के देख-रेख में किया जा रहा है।

यहां कुल 17 खेलों का आयोजन किया गया जो निम्न प्रकार है:-
50 मीo दौड़,100 मीo दौड़, जेवलिन थ्रो,शॉटपुट, लौंग जंप, हाई जंप, स्टैंडिंग होरिजोंटल जंप, रनिंग होरिजोंटल जंप, स्टैंडिंग वर्टिकल जंप,रनिंग वर्टिकल जंप, सिट अप्स, फॉरवर्ड बैंड एंड रीच, ट्रिपल जंप, पुश-अप्स, स्किपिंग, डिस्कस थ्रो,हैमर थ्रो।

Comments (0)
Add Comment