स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को दिया संदेश

शंकरपुर,मधेपुरा/पूज्य बापू महात्मा गांधी एवं पुर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत में स्वच्छता अभियान चलाकर लोगो को स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान गिद्धा पंचायत के मुखिया बिरेंद्र शर्मा के अगुवाई में निशिहरपुर मंदिर प्रांगण में झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया वही बेहरारी पंचायत के मुखिया के अगुवाई में विभिन्न वार्ड में सफाई अभियान चलाया गया साथ ही बेहरारी वार्ड नम्बर 3 महादलित टोले में पतंजलि जिला युवा प्रभारी उपेंद्र कुमार योगी के नेतृत्व में स्वच्छता ही सेवा अभियान के प्रति जागरूक करने हेतु , स्वच्छ भारत सुंदर भारत , गांव गांव में जाएंगे , स्वच्छता का अलख जगायेंगे घर घर में जाना है , स्वच्छता का संदेश पहुंचाना है , नारे के साथ ग्रामीणो को प्रोत्साहित किया ।

संबोधन में जिला योग प्रशिक्षक उपेंद्र कुमार योगी ने कहा कि मानव जीवन को स्वस्थ एवं खुशहाल बनाने के लिए स्वच्छता को अपनाना अत्यंत आवश्यक है , क्योंकि स्वच्छ वातावरण से ही स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है ।उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान महात्मा गांधी जी का एक परिवर्तनकारी मुहिम था , इस मुहिम को आगे बढाते हुये प्रधानमंत्री मोदी जी ने क्लीन इंडिया कैंपेन का शुभारंभ किया । इसका उद्देश्य देश के प्रत्येक व्यक्ति के अंदर स्वच्छता संबंधी आदतों के लिए जागरूकता उत्पन्न करना है ।

वही मौके पर उप मुखिया जयकृष्ण सरदार एव पंच प्रतिनिधि शनिचर सरदार ने स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु ग्रामीणों को आगे आने का आह्वान किया । साथ ही स्वच्छता कि शपथ के साथ कार्यक्रम कि समाप्ति कि गई । मौके पर टोले के सभी ग्रामीणो का सराहनीय योगदान रहा ।

Comments (0)
Add Comment