ग्वालपाड़ा : आपसी विवाद में एचएम व शिक्षक में जमकर मारपीट

ग्वालपाड़ा(मधेपुरा)। स्कूल संचालन में अनियमितता के सवाल पर एचएम और एक शिक्षक में जमकर मारपीट हो गई। इस बीच स्थानीय शिक्षक के पक्ष में जुटे ग्रामीणों ने स्कूल में खूब हंगामा किया। स्कूल में तोड़फोड़ भी की। सूचना मिलने पर पहले बीईओ और फिर पुलिस भी स्कूल पहुंची और जांच की। घटना प्रखंड के मध्य विद्यालय रेशना में शुक्रवार की है।

बताया जा रहा है कि सुबह से किसी बात पर एचएम श्रीनिवास कुमार और शिक्षक दिलीप कुमार दीपक के बीच कहासुनी हो रही थी। दोपहर करीब 1 बजे बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों में हाथापाई और जमकर मारपीट हो गई। बाद में शिक्षकों और कुछ ग्रामीणों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। इस दौरान लगभग एक घंटे तक स्कूल में अफरातफरी का माहौल रहा। सूचना मिलने पर बीईओ विभा कुमारी स्कूल पहुंची। बीईओ के पहुंचते ही ग्रामीण और छात्र एचएम की शिकायत करने लगे। उनका कहना था कि एचएम ने विकास राशि में घोटाला किया है। ना तो स्कूल और ना ही एमडीएम का संचालन सही तरीके से किया जा रहा है। एचएम और शिक्षक के बीच मारपीट की वजह भी यही है।

एचएम श्रीनिवास कुमार का कहना है कि शिक्षक दिलीप ने पहले उन्हें गाली दी। उधर, शिक्षक का कहना था कि स्कूल संचालन में गड़बड़ी को लेकर सवाल पूछा तो एचएम ने मारपीट शुरू कर दी। उधर, बीईओ और बीआरपी के वहां पहुंचते ही ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। बाद में बीईओ ने घटना की पूरी जानकारी डीईओ को फोन पर दी। फिलहाल एचएम और शिक्षक में से किसी ने विभाग और थाना में आवेदन नहीं दिया है। बीईओ ने घटना को लेकर किसी भी तरह का बयान देने से इंकार किया है।

स्कूल की घटना का कारण कहीं ग्रामीण राजनीति तो नहीं : उधर, दबी जुबान में यह भी चर्चा है कि स्कूल में ग्रामीण राजनीति हावी है। बताया जा रहा है कि एचएम मधेपुरा सदर के रहने वाले हैं और अन्य सभी शिक्षक स्थानीय हैं। इसके अलावे एचएम श्रीनिवास का कहना है कि शिक्षक दिलीप कुमार दीपक निर्धारित तिथि बीत जाने के बाद 14 सितंबर को अपनी पुत्री का अतिथि शिक्षक के रूप में योगदान बैक डेट में लेने का दबाव दे रहे थे। उन्हें कहा गया कि 9 सितंबर तक ही अतिथि शिक्षक योगदान लेना था। 10 सितंबर को बीआरसी को पूरी रिपोर्ट भेज दी गई थी।

बात और बिगड़ने की जताई जा रही आशंका : इस बीच ग्रामीणों और शिक्षा विभाग से जुड़े कुछ लोगों का कहना है कि स्कूल में अभी भी तनाव की स्थिति है। माहौल को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि अभी बात और बिगड़ सकती है। एचएम भी किसी अनहोनी को लेकर डरे सहमे हैं।

Comments (0)
Add Comment