सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का हुआ उद्दघाटन

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/ प्रखंड मुख्यालय के परवाहा में 6 करोड़ की लागत से बनाए गए 30 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्दघाटन कर दिया गया। बताया गया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्दघाटन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया।इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ अब्दुल सलाम, बीडीओ लवली कुमारी, प्रमुख संघ मधेपुरा के जिला अध्यक्ष सह प्रखंड प्रमुख गम्हरिया  शशि कुमार,युवा राजद के पूर्व जिला अध्यक्ष सह जिला परिषद प्रतिनिधि गम्हरिया डॉक्टर रवि शंकर उर्फ पिंटू यादव के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट कर शुभारंभ  किया गया।

एसीएमओ अब्दुल सलाम ने बताया की 30 बेड के इस अस्पताल में सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध है। लोगों को उपचार कराने के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि गांवो में शहरों की तरह सुविधाएं उपलब्ध कराकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ दिया जाय । ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की प्रमुखताओं में शामिल है।

पीएचसी के सीएससी में परिणत हो जाने के बाद चिकित्सा विभाग द्वारा लगभग 6 करोड़ रुपए की लागत से  सीएचसी भवन का निर्माण कराया गया है। जिसमें सीएचसी स्तर की सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। बीडीओ लबली कुमारी ने कहा कि  पहले के समय में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव होने के कारण लोगों को मधेपुरा या फिर बाहर  जाना पड़ता था लेकिन अब गम्हरिया में ही बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी।

मौके पर चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर सुरेश चौधरी, डॉक्टर अभिषेक कुमार,सहित कई जनप्रतिनिधि एवं एएनएम व ग्रामीण उपस्थित थे।

Comments (0)
Add Comment