मुख्य पार्षद ने हाईमास्ट लाइटें की गुणवत्ता पर उठाया सवाल,जांच की मांग

उदाकिशुनगंज,मधेपुरा प्रतिनिधि

शहर को प्रकाशमय बनाने के उद्देश्य से पिछले दिनों नप क्षेत्र के करीब आधा दर्जन स्थानों पर हाईमास्ट लाइटें लगाई गई।‌अब इस हाईमास्ट लाइटें की गुणवत्ता पर ही सवाल उठने लगा है। सवाल और कोई नहीं नगर परिषद के मुख्य पार्षद अनुसूईया देवी ने उठाया है। उसने नप के कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र प्रेषित कर लाईट गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए मामले की जांच की मांग की। इस अलावा मुख्य पार्षद ने अन्य योजनाओं की ओर भी कार्यपालक अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।
उदाकिशुनगंज नगर परिषद क्षेत्र के लोगों ने हाई मास्ट लाइट की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए इसे विभाग के द्वारा भारी लूट खसोट की योजना बताया गया है।

उदाकिशुनगंज नगर परिषद अध्यक्ष अनसुईया देवी ने प्रेषित पत्र के माध्यम से सुजीत कुमार कार्यपालक पदाधिकारी सह सचिव नगर परिषद को अवगत कराते हुए बताया है कि सामान्य बोड की बैठक सोमवार को किया गया । उनके (चेयरमैन के) द्वारा व्यापक जनहित में कई प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। जिसमें नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डो के आम नागरिक से प्राप्त जन शिकायत के आलोक में नगर परिषद क्षेत्र में स्थापित हाई मास्टर लाइट की गुणवत्ता एवं अन्य प्रशासनिक तकनीकी जांच के लिए शासन से विधि अनुकूल जांच की मांग किया गया। इसके अलावा पूर्व 11 फरवरी को उनके द्वारा विभिन्न योजनाओं के प्रस्ताव को धरातल पर उतारने,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ड्रीम प्रोजेक्ट जल जीवन हरियाली योजना का चयन और इस योजना से संबंधित पूर्व में  पोखर और कुंआ जीर्णोद्धार कार्य को पूरा कराने, नप अंतर्गत जहां जहां पंचायत सरकार भवन बना हुआ है, उसे नप के अधीन करने, बचे प्रत्येक वार्ड में हाईमास्ट लाइटें लगाने, मुख्य बाजार सहित महेशुआ गांव वार्ड संख्या 18 को पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त कराने की बात कही गई है। अतिक्रमण मुक्ति बाद नाला निर्माण का रास्ता साफ होगा।

Comments (0)
Add Comment