विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर 2 दिवसीय मेले का हुआ आयोजन

मधेपुरा। जिले के सदर अनुमंडल के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत नाढी गांव में सार्वजनिक विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर रविवार को दो दिवसीय मेले का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण मंत्री रहे रमेश ऋषिदेव, भर्राही ओपी प्रभारी रमेश कुमार, मेला अध्यक्ष व पूर्व पंचायत समिति रविन्द्र यादव एवं नवयुवक संघ के युवाओं ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

पूर्व मंत्री रमेश ऋषिदेव ने उपस्थित दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि मेला से आपसी भाईचारा और मेल का भाव बढ़ता है। धन्यवाद के पात्र हैं नाढी गांव के लोग जो हर वर्ष विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर 2 दिवसीय भव्य मेले का आयोजन किया है। वहीं आयोजक कमिटी के अध्यक्ष रविन्द्र यादव के कहा कि आज के तारीख में ही 20 साल पहले यानी 2003 में इस मेले की नींव रखी गई थी। तब से लेकर आज 20 साल तक यहां इस क्षेत्र के लोगों के सहयोग से भव्य मेले का आयोजन होता आ रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि आज मेले के पहले दिन रामलीला का आयोजन किया गया है। जिसमें बाहर से आए हुए कलाकारों के द्वारा राम जन्म सहित कई सारी झांकियां निकाली जाएगी।

उन्होंने बताया की सोमवार को पूरी रात मैया जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसमें कई सारी झांकियां और गीत संगीत का कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्रामीणों के सहयोग से शांतिपूर्ण तरीके से मेला का आयोजन किया गया है। मेला के आयोजन में अरुण दास, अविनाश, मनीष कुमार, क्रांतिवीर, छोटू, रोशन, रिशु, शिवचरण, बिनोद यादव, सिंटू कुमार, बिंदु यादव, पवन कुमार, कुंदन सहित अन्य ग्रामीणाें का सराहनीय योगदान रहा। इस मौके पर हजारों लोग उपस्थित रहे।

Comments (0)
Add Comment