सिक्किम की हालात अत्यंत ही भयावह

👉सिक्किम आपदा सहायता समिति की बैठक आयोजित

पटना/आज सिक्किम आपदा सहायता समिति भारत की वर्चुअल बैठक संपन्न हुआ। इस बैठक में सभी प्रदेश संगठन मंत्री,प्रदेश मंत्री,प्रदेश अध्यक्ष सम्मिलित हुए। बैठक की अध्यक्षता महेन्द्र मोदी जी ने किया।बैठक का संचालन जीवीका के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सह समिति संयोजक रजनीकांत जी ने किया। बैठक का धन्यवाद ज्ञापन आभास बिहार के प्रदेश मंत्री अमरेन्द्र कुमार ने किया।बैठक में विषय प्रवेश कराते हुए जीविका के राष्ट्रीय महामंत्री प्रकाश बंधु ने कहा कि यह विषय बहुत ही गंभीर है। आज हम सबों को तुरंत तैयार रहने की आवश्यकता है  सिक्किम के लोगों को मदद करने के लिए वहां बिजली ,पीने का पानी, भोजन की सख्त आवश्यकता है। स्थिति बद से बदतर और भयावह है। सिक्किम से जुड़ी जीविका की प्रदेश संगठन मंत्री विष्णु कुमारी मंगर ने बताया कि तेरह सामानों की बेहद आवश्यकता है। जिसमें पीने का पानी,कपड़ा, मोमबत्ती, बैटरी वाला टॉर्च एवं सलाई की तत्काल आवश्यकता है।

जीविका के राष्ट्रीय महामंत्री प्रकाश बंधु ने तेरह सामानों का लिस्ट दिया और उन्होंने बताया कि रेलवे से पार्षल द्वारा न्यूजलपाईगुड़ी तक फ्री में भेजा जा सकेगा और वहां से सिक्किम अपने कार्यकर्ताओं द्वारा सिक्किम के नावची जिला पदाधिकारी के देखरेख में सामान वितरित किया जाएगा।

सिक्किम आपदा सहायता के संयोजक रजनीकांत ने बताया कि न्यूजलपाईगुड़ी का कनेक्शन देश के सभी भागों से जुड़ा है और रेलवे आपदा सहायता के सामानों को निःशुल्क पहुंचा रहा है। हम वहां से आए सामानों को एकत्रित कर सिक्किम के नावचीके दुरस्थ क्षेत्रों में पहुंचाने का काम करेंगे। गोड्डा के मानव सेवा भारती के शाही भूषण ने सुझाव दिया कि ऐसे परिस्थितियों के लिए हमें तैयार रहना होगा।आपदा समिति के उपाध्यक्ष डॉ ओम प्रकाश ने कहा कि वहां से जरूरत के सामानों की सूची मिल गई है जिवीका एवं आभास के कार्यकर्ता प्रत्येक जिला से 100 लोगों के लिए वस्तु संग्रह के पश्चात न्यूजलपाईगुड़ी एवं सिलीगुडी भेजा जाएगा।

आपदा समिति के उपाध्यक्ष कृष्ण कांत कुमार ने कहा कि सिक्किम में हमारे आभास एवं जीवीका के कार्यकर्ता आंख और हाथ हैं। उन्हीं के अनुसार कार्य किया जाएगा। आभास के प्रदेश संगठन मंत्री सह आपदा समिति के सह संयोजक अजीत कुमार ने कहा कि सिक्किम के सभी जिलों के जिला पदाधिकारी एवं आपदा पदाधिकारियों से अच्छे कार्य के लिए साधुवाद देता हूं और अपेक्षा करता हूं कि केन्द्रीय कोर कमिटी एवं प्रदेश कोर कमिटी के साथ मिलकर आगे भी लगातार काम करते रहेंगे।

बैठक में आएता माया राय, नरेन्द्र कुमार सिंह, चन्द्रवीर राय यादव, नरेन्द्र राजवंशी,महाराष्ट्र जीविका के प्रदेश संगठन मंत्री अमित आबाराव डालमे सहित संगठन के सभी पदाधिकारी शामिल हुए।

Comments (0)
Add Comment