प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना भौतिक सत्यापन का शिविर का आयोजन

मधेपुरा/जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत घोषई में कृषि विभाग बिहार सरकार के आदेश अनुसार मुखिया पप्पू कुमार शर्मा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना भौतिक सत्यापन का शिविर ग्राम पंचायत पंचायत भवन के प्रांगण में आयोजित किया गया। जिसमें किसानों ने बढ़-चढ़कर अपना भौतिक सत्यापन के लिए आवेदन किया।

इस मौके पर निरीक्षण में पहुंचे प्रखंड कृषि पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव ने कहा कि सत प्रतिशत लाभान्वित किसान, प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना से किसानों का भौतिक सत्यापन होना जरूरी है, इसके लिए कृषि समन्वयक एवं किसान सलाहकार लगातार कार्य कर रहे  हैं  अपेक्षा करते हैं कि सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग इस कार्य में भरपूर मिले।

मुखिया पप्पू कुमार ने कहा कि ग्राम पंचायत  घोषई अंतर्गत जो भी लाभान्वित किसान हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का लाभ मिल रहा है, ईकेवाईसी नहीं करवाए हैं तो 2 दिनों के अंदर सभी e-kyc करवाएं तथा एनपीसीआई लिंक करवाने के लिए डाकघर में अपना खाता खुलवा ले।

इस मौके पर कृषि समन्वयक अंबुज कुमार ने कहा कि सत्यापन का कार्य लगातार चलता रहेगा इसलिए एक दूसरे को भी किसान बंधु जानकारी दें ताकि जल्दी से जल्दी भौतिक सत्यापन शत-प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति हम सबों के द्वारा किया जा सके।

किसान सलाहकार कुंजबिहारी शास्त्री ने तत्परता के साथ किसानों से समन्वय स्थापित करते हुए भौतिक सत्यापन में सहयोग करते दिखा।

इस मौके पर वार्ड सदस्य लड्डू कुमार शर्मा,रविंदर यादव ,मिथुन कुमार मिस्त्री, मो ऐनुल  ,भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता श्याम सुंदर शर्मा ,जदयू के नेता दिलीप मंडल, समाजसेवी सौरभ कुमार संगम, युगो राय , शशिभूषण यादव, कोकन यादव आदि सैकड़ों किसान मौजूद हुए।

Comments (0)
Add Comment