नीट यूजी परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक और परीक्षा परिणाम में धांधली के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन 

कोसी टाइम्स ब्यूरो मधेपुरा

NEET परीक्षा में हुई अनियमितताओं और धांधली के विरोध में भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मुख्यद्वार पर एनएसयूआई कार्यकर्ता ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में घंटों नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया ।

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की नीट की परीक्षा में बड़े पैमाने पर अनियमितता और धांधली हुई है । 24 लाख छात्रों का भविष्य दांव पर है। एनएसयूआई 24 लाख नीट अभ्यर्थियों के साथ खड़ा है । अभ्यर्थियों को जब तक न्याय नहीं मिलता एनएसयूआई अपना संघर्ष जारी रखेगा । उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन से ही NTA सवाल के घेरे में है । कई जगहों पर प्रश्न पत्र लीक होने के मामले सामने आए । पटना में इस मामले में दर्जनों लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है लेकिन NTA प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को सिरे से खारिज कर रही है । यह जांच का विषय है ।

जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि एक ही परीक्षा केंद्र पर एक ही हॉल और एक ही लाइन में बैठे बारह छात्रों का प्रथम रैंक आना और वही 67 छात्रों का प्रथम रैंक आना अनियमितता के संदेह को मजबूत कर रहा है। वही बड़े पैमाने पर छात्रों को 718, 719, 717 अंक मिलना भी संदेह का विषय है । जबकि एक्सपर्ट और अभ्यर्थियों का कहना है की 718, 717 और 719 अंक आ ही नही सकते । NTA और सरकार छात्रों के सवाल पर चुप्पी साध रखी है । उन्होंने कहा की मोदी सरकार जब से इस देश में सत्ता में आई है तब से लगातार प्रश्न पत्र लीक हो रहे है । छात्र रात दिन के मेहनत से पढ़ाई करते है लेकिन परीक्षा से पूर्व ही प्रश्न पत्र लीक हो जाने से छात्रों के मेहनत पर पानी फिर जाता है । छात्र हताश और निराश है । सरकार को जल्द पहल करनी चाहिए। जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा की एनएसयूआई देश भर में नीट अभ्यर्थियों के साथ न्याय की मांग को लेकर संघर्ष कर रहा है। एनएसयूआई सरकार से मांग कर रही है की नीट परीक्षा धांधली की जांच सुप्रीम कोर्ट के देख रेख में हो एवं दोषियों पर कठोड़ करवाई की जाय।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से एनएसयूआई जिला उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार, जिला सचिव सोनू कुमार, जयकिशन कुमार, डुलेन कुमार, नीतीश कुमार, ललन कुमार, प्रियांशु राज, अमित कुमार, नीरज कुमार, प्रशांत कुमार, आकाश कुमार, विभाष कुमार विमल, नीरज कुमार, मणिभूषण कुमार, ज्योतिष कुमार, निरंजन कुमार, लाल बहादुर कुमार, मौसम झा, प्रदीप कुमार, आलोक कुमार आनंद, सूरज कुमार समेत दर्जनों एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Comments (0)
Add Comment