रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेले के प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

दिवाकर कुमार@फारबिसगंज

जीविका अररिया की ओर से दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत अररिया सदर प्रखंड में 25 फरवरी 2023 दिन शनिवार को रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन डीआरसीसी परिसर (प्रखंड कार्यालय की पीछे) आयोजित किया जाएगा। इसके अंतर्गत बेरोजगार युवक-युवतियों को रोजगार से संबंधित कौशल प्रशिक्षण के साथ-साथ मार्गदर्शन और रोजगार भी मुहैया करवाया जाएगा। इसके लिए निर्धारित आयु सीमा 18 से 35 वर्ष और शैक्षणिक योग्यता साक्षर से उच्च कक्षा तक है। इस मेले में 14 कंपनियां शिरकत करेंगी जो युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार दिलाने में मदद करेंगी। इस रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेले के प्रचार-प्रसार के लिए 22 फरवरी 2023 को तीन प्रचार वाहनों को प्रखंड परियोजना क्रियान्वयन इकाई, अररिया सदर कार्यालय से रवाना किया गया।

इस मौके पर प्रबंधक रोजगार- अमित सागर, प्रबंधक संचार- नारायण कुमार, प्रखंड परियोजना प्रबंधक नीरज कुमार मिश्र, क्षेत्रीय समन्वयक संतोष कुमार मिश्र, लेखापाल स्वीटी कुमारी, दीप सीएलएफ की सचिव चांदनी देवी, सामुदायिक समन्वयक रवि कुमार, ज्ञान किशोर, प्रिया रानी, नंदन कुमार, संजय कुमार, संजय सुमन, सुभांति कुमारी, माधव कुमार, उमेश कुमार, शुभम कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

यह वाहन प्रखंड के सभी पंचायतों और गांवों से होकर गुजरेगी और युवाओं को जागरूक करेगी। ताकि अधिक से अधिक संख्या में बेरोजगार युवा इस मेले में आकर उसका लाभ उठा सकें और अपनी जिंदगी संवार सके। यह प्रचार वाहन लगातार अगले 3 दिनों तक पूरे प्रखंड में भ्रमण करेगी और अधिक-से-अधिक युवाओं को इस मेले में आने के लिए प्रेरित करेगी।

Comments (0)
Add Comment