मेडिकल कॉलेज में महिला की हुई मौत, गलत सुई देने का लगाया आरोप

सिंहेश्वर, मधेपुरा/ थाना क्षेत्र अंतर्गत जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक महिला की मौत हो गई. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा कर दिया.

हंगामा की खबर मिलते ही पुलिस बल स्थल पर पहुंच आक्रोशित लोगों को समझाया. वहीं मृतक कमरगामा पंचायत के बसहा टोल वार्ड संख्या छह निवासी गिरवल यादव की पत्नी लगभग 55 वर्षीय शांति देवी के दामाद घैलाढ़ महुआ निवासी मिथलेश कुमार ने बताया कि उसकी सास को उटेरस संबंधी समस्या थी. जिसके बाद मंगलवार को उसे मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया. सारी जांच हो जाने के बाद गुरुवार को ऑपरेशन होना था. इसी सुबह में वह खुद से स्नान कर आई. जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में कार्यरत जीएनएम के द्वारा एक सुई दी गई. सुई देने के मात्र पांच मिनट बाद ही उनकी मौत हो गई. मौत हो जाने के बाद परिजनों के द्वारा इलाज किए गए पुर्जे की मांग करने लगे. लेकिन डॉक्टरों के द्वारा पुर्जा देने से साफ तौर पर मना कर दिया गया. जिसके बाद शव को ले जाने का भी दवाब दिया जाने लगा. जिसपर सभी परिजन आक्रोशित हो गए और शव को ले जाने से मना कर दिया.

परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए. मरीज का इलाज और संबंधित सुई की जांच करवाने की मांग करने लगें. जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन के द्वारा एक आवेदन लेने के बाद पुर्जा दिया गया. जिसके बाद परिजनों के द्वारा शव को ले जाया गया. वहीं अस्पताल की अधीक्षक डॉक्टर मालती कुमारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है जहां तक सुई गलत देने की बात है ऐसा नही हुआ है. क्योंकि जिस मरीज का भी ऑपरेशन होना था सभी को वही सुई पड़ी थी. मरीज की मौत कैसे हुई है अब पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा.

Comments (0)
Add Comment