मैट्रिक में किया टॉप बनेगी डॉक्टर,मिल रही है बधाई

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@मधेपुरा

चौसा प्रखंड के चौसा बाजार निवासी सन्तोष भगत की पुत्री मौसम कुमारी ने मैट्रिक में 456 अंक लाकर अनुमंडल टॉप की है। मौसम कुमारी के पिता संतोष भगय व्यवसाई हैं तो माता उमा देवी गृहिणी हैं ।अपनी सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम एवं ईमानदारी पूर्वक परीक्षा की तैयारी कर अपने माता पिता एवं स्वजन का मान सम्मान बढ़ाने की काम की है।

बेटी की सफलता से माता उमा देवी,पिता संतोष भगत बेहद खुश हैं। वे कहते हैं कि बेटी ने उनका मान बढ़ाया है। मौसम उनके लिए बेटी भी है और बेटा भी है। वे बेटा और बेटी में फर्क नहीं मानते हैं। उन्होंने मौसम को पढ़ने की पूरी आजादी दे रखी है और वह आगे जो भी करना चाहती है, वे उसके इरादे के साथ हैं।

वहीं, मौसम अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देती हैं। आगे की पढ़ाई कर वह डॉक्टर बनना चाहती हैं। वह कहती हैं कि डॉक्टर का पेशा बेहद सम्मानजनक है। यह पेशा रोग पीड़ित मानवता की सच्ची सेवा कर सुकून देने वाला है। इसी वजह से उन्होंने डॉक्टर बनने का इरादा पक्का किया है। वह अपने इस इरादे को अंजाम तक पहुंचाएंगी।

वह कहती हैं कि मेहनत करने वालों की कभी हार हो ही नहीं सकती। उन्होंने मैट्रिक बोर्ड परीक्षा के लिए भी जमकर मेहनत की। सुखद परिणाम सामने है। उनकी छात्रों से अपील है कि वे मेहनत करने से न चूके। दिल, दिमाग और पूरे मनोयोग से मेहनत करेंगे तो निःसंदेह सफलता उनके कदमों को चूमेगी।

मौसम कहती हैं कि  इस सफलता का श्रेय मैं अपने माता पिता एवं गुरुजनों को देना चाहूंगी। जिन्होंने मुझे अपनी तैयारी में कभी कोई कमी महसूस नहीं होने दी। वे बताती हैं कि लगातार कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें यह सफलता हासिल हुई है। मौसम बताती है कि मैं डॉक्टर बनना चाहती हैं डॉक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहती है।

मौसम कुमारी को सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, सचिव सह साहित्यकार संजय कुमार सुमन,न्यू इरा इंस्टीट्यूट चौसा के निदेशक राहुल कुमार भगत,प्राचार्य प्रवीण कुमार,शिक्षक दीपक कुमार ,युवा समाजसेवी अनमोल कुमार,शानू जायसवाल एवं मौसम की माँ उमा देवी ने मिठाई खिलाकर उत्साहवर्धन किया गया और प्रसन्नता जाहिर की।

दूसरी ओर,चौसा प्रखंड के कलासन निवासी रविंद्र मेहता की पुत्री नीरूपम कुमारी 443 सुनील मेहता की पुत्री शिवानी कुमारी 440 मनोज मेहता की पुत्र अनुज कुमार 439 अंक प्राप्त किया है। तीनों बच्चे रघुनाथ विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय कलासन के छात्र-छात्राएं हैं।वहीं बादल कुमार पिता रमेश साह, उ0उ0मा0 विद्यालय फुलौत पूर्वी 443 अंक,जनता उच्च विद्यालय चौसा के छात्र सौहरत आलम ने 440 अंक प्राप्त किया है।

Comments (0)
Add Comment