विवेकानंद जी के बताए मार्ग पर चलने का लिया प्रण

लालमोहन कुमार/जानकीनगर,पूर्णिया/नगर पंचायत जानकीनगर के चोपड़ा बाज़ार स्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अस्थायी कार्यालय परिसर में युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस कार्यक्रम आयोजित की गई। मौके पर मुख्य अतिथि शिक्षक रोहित राज, विशिष्ट अतिथि राजीव कुमार, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नगर मंत्री विक्रम चौधरी सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने द्वारा संयुक्त रूप से स्वामी विवेकानंद के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित किया।

मौके पर मुख्य अतिथि शिक्षक रोहित राज ने कहा कि स्वामी विवेकानंद युवाओं में दुनिया को बदलने की क्षमता में बहुत विश्वास करते थे। उन्होंने भारतीय युवाओं से खुद को शिक्षित करने का आग्रह किया और इस बात पर जोड़ दिया कि कैसे सेवा उनके जीवन का ध्यान होना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि राजीव कुमार ने कहा है कि हम जैसे युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामीजी ने कहा कि उठो और जागो और तब तक रुको नहीं जब तक कि तुम अपना लक्ष्य प्राप्त नहीं कर लेते,जब तक जीना, तब तक सीखना, अनुभव ही जगत में सर्वश्रेष्ठ शिक्षक है, जिस समय जिस काम के लिए प्रतिज्ञा करो, ठीक उसी समय पर उसे करना ही चाहिये, नहीं तो लोगो का विश्वास उठ जाता है

इस मौके पर अभिनंदन मंडल, साहिल आजाद, आर्यन कुमार, अभिषेक कुमार, गौरव कुमार, आशीर्वाद आनंद सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Comments (0)
Add Comment