ई रिक्शा के पलटने से तीन जख्मी 

उदाकिशुनगंज,मधेपुरा/उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में नियमों की अनदेखी कर प्रतिबंधित वाहनों से प्राइवेट स्कूलों में बच्चों को ढोने का काम किया जा रहा है। नतीजन घटनाएं सामने आ रही है। सोमवार की सुबह एक प्राईवेट स्कूल में ई रिक्शा से छात्रों को ले जाया जा रहा था। जहां मुख्य बाजार के आम्रपाली होटल के समीप ई रिक्शा एक बाईक के अचानक सामने आने पर नियंत्रण खोने से पलट गई। ई रिक्शा पर सात बच्चे के सवार होने की बात बताई गई।

स्थानीय लोगों ने जख्मी बच्चों को उदाकिशुनगंज पीएचसी में पहुंचाया। सूचना पर बच्चों के स्वजन पहुंचे। कुछ लोग अपने बच्चों को सुविधा के हिसाब से अपने घर लेकर चले गए। वहीं कुछ का इलाज उदाकिशुनगंज पीएचसी में हुआ। जख्मी में उदाकिशुनगंज पटेल चौक कोसी कोलनी के वर्ग सात के छात्र हरशित कुमार, अंशु आनंद शामिल हैं। अन्य चोटिल बच्चों को लेकर स्वजन चले गए। हालांकि की लोगों की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया। लेकिन प्राइवेट स्कूल के व्यवस्था से लोगों में नाराजगी है। इलाके में न केवल ई रिक्शा से बल्कि पुराने खटहरे चारपहिया वाहनों से छात्रों को ढोया जा रहा है।

जिस बस या जीप की सड़क पर चलने का समय समाप्त हो गया है वैसे वाहनों से छात्रों को ढोया जा रहा है। पुराने वाहन प्रदुषण भी फैला रहें है। ‌ लोगों का मानना है कि प्राइवेट स्कूल संचालक मानक की अनदेखी कर रहे हैं। प्राइवेट स्कूल संचालक किसी तरह रूपया कमाने के चक्कर में बच्चों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं।

लोगों ने प्राइवेट स्कूल संचालकों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है।

Comments (0)
Add Comment