तीन दिवसीय रोबोटिक्स वर्कशॉप का आयोजन

मधेपुरा/ रियल मॉडर्न पब्लिक स्कूल, बिहारीगंज में स्पार्कोवेशन हब ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा तीन दिवसीय रोबोटिक्स वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में वर्ग छह से लेकर नवमी तक के सैकड़ों बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

वर्कशॉप के दौरान, बच्चों को रोबोटिक्स की थियरी और प्रैक्टिकल के साथ-साथ बेसिक जानकारी प्रदान की गई। इस वर्कशॉप का उद्देश्य बच्चों में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के प्रति रुचि को बढ़ावा देना और उन्हें रोबोटिक्स के क्षेत्र में शुरुआती ज्ञान से सशक्त करना था।

इस आयोजन से विद्यार्थियों ने न केवल रोबोटिक्स की मूलभूत अवधारणाओं को समझा, बल्कि उन्होंने रोबोट्स का निर्माण और संचालन भी सीखा। इस प्रकार की कार्यशालाएं बच्चों के शैक्षिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और उन्हें भविष्य के तकनीकी चुनौतियों के लिए तैयार करती हैं।

मौके पर विद्यालय के निदेशक रमेश भगत ने जानकारी देते हुए रियल मॉडर्न पब्लिक स्कूल बिहारीगंज में प्रत्येक महीना रोबोटिक्स वर्कशॉप का आयोजन किया जाएगा जिसमें बच्चों को रोबोटिक का तमाम किट एवं उनके कंपोनेंट्स स्पार्कोवेशन हब के द्वारा दिया जाएगा।

Comments (0)
Add Comment