शॉर्ट सर्किट से लगी आग से दो परिवार का हजारों की संपति जलकर राख

मो0 मुजाहिद आलम@कुमारखंड,मधेपुरा

श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के वार्ड 11 में मंगलवार की देर रात अचानक बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने के कारण दो परिवारों के तीन घर सहित हज़ारों की संपत्ति जलकर राख हो गई।

जानकारी के अनुसार देर रात अचानक लगी आग में सुकल पासवान एवं किशोर पासवान के अलग अलग तीन घर सहित घरों में रखे करीब ढाई लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई।

बताया गया कि आग लगने की घटना में किशोर पासवान का दो घर सहित घर में रखे एक पंपसेट,नकद करीब 40 हजार रुपया, कपड़ा, अनाज, बर्तन सहित करीब डेढ लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। इस दौरान उनके दो मवेशी झुलस कर घायल हो गए हैं और दो बकरी जलकर मर गई है। वहीं आग लगने की घटना में सुकल पासवान के एक घर सहित घर में रखे करीब पच्चीस हजार रुपये नकद, ट्रंक में रखे सारा सामान, कपड़ा, अनाज, बर्तन सहित करीब एक लाख रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। आग लगने की घटना के समय सभी सोए हुए थे। जैसे ही आग से घर जलता हुआ बगल में मुहर्रम को लेकर तैयारी कर रहे लोगों ने देखा तो हल्ला किया। जिसके बाद लोग इकठ्ठे हुए और पंपसेट एवं चापाकल के सहारे आग बुझाने में जुट गए।

इस संबंध में स्थानीय समाजसेवी मिंटू चौधरी ने बताया कि घटना की सूचना मुखिया एवं सीओ तथा थानाध्यक्ष को दे दी गई है और समुचित कार्रवाई की मांग की गई है।

इस संबंध में सीओ शशि कुमार ने बताया कि हल्का कर्मचारी को जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने पर पीड़ित परिवार को समुचित सहायता प्रदान की जाएगी।

Comments (0)
Add Comment